आप यहां हैं : होम» राज्य

मोदी जी का यही एक सपना, राम-राम जपना गरीब का माल अपना:राहुल गांधी

Reported by nationalvoice , Edited by Chandra-Prakash-Chourasia , Last Updated: Dec 23 2016 5:17PM
rahul-gandhi_20161223171732.jpg

अल्मोड़ा: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी लगातार तीसरे दिन भी पीएम मोदी पर हमलावर दिखे। अल्मोड़ा में जन आक्रोश रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि नोटबंदी एक आर्थिक डकैती है। मोदी जी सिर्फ 15 परिवारों के लिए काम कर रहे हैं। पीएम मोदी ने किसानों का कर्जा माफ नहीं किया। उल्टे किसानों की जमीन छीन ली। राहुल गांधी ने कहा कि अमिताभ बच्चन जी की फिल्मों का एक गाना था आपको तो लगता है बस यही एक सपना राम राम जपना गरीब का माल अपना। 

मोदी जी किसान विरोधी, गरीब विरोधी हैं

राहुल गांधी ने कहा कि नोटबंदी के कारण सौ से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। मोदी ने 100 लोगों की याद में दो मिनट संसद में खड़ा नहीं होने दिया। मोदी जी किसान विरोधी, गरीब विरोधी हैं। मोदी सरकार सिर्फ 50 परिवारों के लिए रात दिन काम कर रही है।

पेटीम से अल्मोड़ा की ल मिठाई नहीं आती

राहुल गांधी ने कहा कि नोटबंदी कालेधन के खिलाफ नहीं थी, यह कुछ लोगों का लोन माफ करने के लिए की गई। मोदी की प्लेनिंग थी जनता का पैसा बैंक में फंसे ताकि बड़े उद्योगपतियों का पैसा माफ किया जा सके। राहुल गांधी ने व्यंग्य करते हुए कहा कि पेटीम से अल्मोड़ा की मशहूर बाल मिठाई नहीं मंगाई जा सकती।

मोदी सरकार देवभूमि से भेदभाव करती है

मोदी सरकार पर देवभूमि के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाते हुए राहुल ने कहा कि मोदी सरकार ने उत्तराखंड के हक के सात हजार करोड़ नहीं दिये। मोदी ने मज़दूरों का मज़ाक़ उड़ाया और उनसे मनरेगा छीन लिया।

कितने कालेधन वालों को नरेंद्र मोदी ने जेल में डाला

राहुल गांधी ने कहा कि 99 प्रतिशत कालाधन स्वीस बैंक एकाउंट में है। यह बात नरेंद्र मोदी जी बहुत अच्छे से जानते हैं। चुनाव में उन्होंने कहा था कि लाखों करोड़ रुपये स्वीस बैंक एकाउंट में पड़े हैं और अगर वे प्रधानमंत्री बनेंगे तो उसे वापस लाएंगे। मोदी ने कहा था कि 15 लाख रुपये आपके खाते में डालूंगा। राहुल ने लोगों से पूछा कि क्या आपमें से कोई है, जिसे पैसे मिले। कितने कालेधन वालों को नरेंद्र मोदी ने जेल में डाला।

चोरों का नाम संसद में क्यों नहीं रखते हो

स्वीस सरकार ने स्वीस बैंक में भारतीयों के खाते की लिस्ट हिंदुस्तान की सरकार को नाम दे रखा है, यह बातें बीजेपी के मंत्री ने संसद भवन में कही है। राहुल गांधी ने सवाल उठाया तो उन चोरों का नाम आम संसद में क्यों नहीं रखते हो। राहुल गांधी ने लोगों से कहा कि आप लोगों ने विजय माल्या का नाम सुना है, ललित मोदी का नाम सुना है। आपने उसे वापस क्यों नहीं लाया गया ?


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।