आप यहां हैं : होम» ज़रा हटके

देहरादून से हरिद्वार तक साइकिल चलाएंगी उत्तराखंड की इकलौती महिला मंत्री

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Sep 15 2017 2:30PM
rekha arya_2017915143020.JPG
देहरादून. उत्तराखंड की की महिला कल्याण राज्य मंत्री इन दिनों साईकल चलाने का अभ्यास  कर रही हैं. मंत्री ने एलान किया है कि वह प्रदेश में बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ का संदेश देने के लिए देहरादून से हरिद्वार तक साईकल रैली निकालेंगी. मंत्री के इस एलान से पुलिस प्रशासन के हाथ पैर फूल गए हैं. वहीं कांग्रेस इसे महज़ पब्लिसिटी स्टंट बता रही है. 
 
प्रदेश सरकार की इकलौती महिला मंत्री रेखा आर्या ने सूबे में बेटियों की स्थिति को सुधारने के लिए और लोगों को महिलाओं के प्रति संदेश देने के लिए साइकिल रैली निकालने का फैसला किया है. इस रैली में रेखा आर्या खुद देहरादून से हरिद्वार तक साइकिल चलाएंगी. जिसके लिए रेखा आर्या प्रेक्टिस भी कर रही है.  
 
मंत्री रेखा आर्या इस रैली के ज़रिये लोगों को बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का नारा देना चाहती हैं. उन्होंने बताया कि वह खुद  55 किलोमीटर की यात्रा साइकिल चलाकर करना चाहती हैं. वह भी बेहद व्यस्त एनएच 72 पर. महिला कल्याण मंत्री  की इस रैली से पुलिस प्रशासन सबसे ज्यादा परेशान है. 
 
रेखा आर्या की रैली पर कांग्रेस ने तंज कसा है. कांग्रेस मंत्री की इस साइकिल रैली को महज पब्लिसिटी स्टंट बता रही है. प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट ने सवाल उठाया है कि क्या केवल राइड से सूबे की बच्चियों का सूरतेहाल बदल जाएगी. उन्होंने कहा कि पूरा प्रशासन इसी रैली की तैयारी में व्यस्त है. हकीकत में वह बच्चियों की मूल ज़रुरतों को भूल गया है. जनता के सामने ऐसे आयोजनों की फज़ीहत लगभग तय है.

देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।