आप यहां हैं : होम» राज्य

साथियों की पिटाई से नाराज़ एएमयू छात्रों का रेलवे स्टेशन पर हंगामा

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Sep 28 2017 6:24PM
Amu-2_2017928182444.jpg
अलीगढ़. अपने साथियों की पिटाई से नाराज़ अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों ने रेलवे स्टेशन पर जमकर हंगामा किया. नाराज छात्रों की मांग थी कि पिटाई करने वाले लोगों पर पुलिस कड़ी कार्रवाई करे. आधी रात को यह हंगामा अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर बरपा हुआ. 
 
इस हंगामे की वजह बनी अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के कुछ छात्रों के साथ मारपीट. बताया जा रहा है कि एएमयू के मुर्शिदाबाद सेंटर में पढ़ने वाले दो छात्र  कालका मेल में सवार होकर अलीगढ़ आ रहे थे. छात्रों का आरोप है कि ट्रेन में सवार में कुछ लोगों ने न केवल उनकी पिटाई की. बल्कि धर्मसूचक गालियों का भी इस्तेमाल किया. इसी दौरान एमयू छात्रों की पिटाई की सूचना विश्वविद्यालय भी पहुंच गई. अपने साथियों की पिटाई से गुस्साए सैकड़ों की संख्या में नाराज छात्र रेलवे स्टेशन पहुंच गए, और प्लेटफार्म पर नारेबाजी शुरू कर दी.
 
छात्रों के गुस्से को देखते हुए आनन-फानन में एसपी समेत कई थानों की फोर्स रेलवे स्टेशन पहुंच गई, और छात्रों को समझाने की कोशिश शुरू कर दी. लेकिन नाराज छात्र पुलिस की दलील सुनने के लिए तैयार नहीं थे. ऐसे में भीड़ के चंगुल से बचाने के लिए पुलिस ने ट्रेन को अलीगढ़ से पहले हाथरस में रोक दिया और आरोपितों को उतारकर हिरासत में ले लिया.  
 
अलीगढ़ के एसपी सिटी अतुल श्रीवास्तव ने बताया कि अगर पुलिस इस मामले में एलर्ट नहीं होती तो अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर बड़ा हादसा भी हो सकता था. यही वजह है कि पुलिस और जीआरपी ने कालका मेल को हाथरस स्टेशन पर तब तक रोके रखा. जब तक एएमयू के छात्र अलीगढ़ रेलवे स्टेशन से रवाना नहीं हो गए.

देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।