आप यहां हैं : होम» ज़रा हटके

सुल्तानपुर का सुनील रूस में बताएगा साइबर क्राइम से निबटने के उपाय

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Oct 23 2017 5:46PM
cyber crime_20171023174658.jpg

सुल्तानपुर. यह पूरे देश के लिए ऐतिहासिक क्षण है जब सुल्तानपुर के नितिन पाण्डेय को रूस ने साइबर अटैक से बचने के तरीकों पर व्याख्यान देने के लिए आमंत्रित किया है. भारत के लिए यह गौरव का विषय इसलिए है क्योंकि इस समय पूरी दुनिया साइबर क्राइम के आतंक से जूझने को विवश है.

पूरा विश्व साइबर क्राइम के आतंक के शिकंजे में है. समय रहते इस गम्भीर समस्या पर ध्यान नहीं दिया गया तो अंजाम विश्व युद्ध तक जाएगा. इस समय आतंकी संगठन ने अरबिया,ब्रिटेन रूस और भारत में साइबर अटैक कर पूरे विश्व में अपना परचम लहरा दिया है. जिससे कई देशों की खुफिया एजेंसिया सकते में आ चुकी हैं.

वहीं सुल्तानपुर जिले के नितिन पांडेय ने साइबर क्राइम को नए आयाम देने में राज्यपाल से लेकर मुख्यमंत्री तक को अपनी बातें बताई और इनके इस काम को सराहना भी मिली. इनके इसी काम को लेकर रूस के साइबर सुरक्षा कांफ्रेंस ने राशियाँ आईटी सिनर्जी में विशेष प्रवक्ता के तौर पर आने वाली 23 नवम्बर का निमंत्रण भेजा है. रूस ने अपने इस पत्र में कहा है कि आप यहाँ आकर बताएं कि आपके मन में क्या है, और इस भीषण समस्या से निबटने के लिए आपका क्या सुझाव है. नितिन के पिता अनिल पाण्डेय ने कहा कि मेरा बेटा मेरे नाम के साथ साथ पूरे भारत वर्ष का नाम दूसरे देशों में ऊंचा करेगा.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।