आप यहां हैं : होम» राज काज

हंगामी होगा यूपी विधानसभा का शीतकालीन सत्र

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Dec 13 2017 7:11PM
vidhansabha_2017121319114.jpg
लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र हंगामेदार होने की संभावना है. विपक्षी दलों ने आज साफ कर दिया कि वह योगी सरकार को किसानों से लेकर बिजली और कानून व्यवस्था के मुद्दे पर सदन में घेरेगी. आज सर्वदलीय बैठक हुई. जिसमें सीएम योगी भी बैठक में शामिल हुए. बैठक में विधानसभा अध्यक्ष के साथ संसदीय कार्य मंत्री शामिल हुए. विपक्ष की तरफ से सपा, बसपा, कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता बैठक में मौजूद रहे.
 
विरोधी दलों की संयुक्त बैठक के बाद सपा के नरेश उत्तम ने कहा कि सदन में सरकार का जमकर विरोध होगा. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार ने किसी वायदे को पूरा नहीं किया. किसान मर रहा है. बिजली दरों की बढ़ोत्तरी से सब परेशान हैं. वहीं प्रदेश की कानून-व्यवस्था की हालत भी खस्ता है. हम इन सभी मुद्दों पर सरकार को घेरेंगे.
 
कांग्रेस विधानमंडल नेता अजय कुमार लल्लू ने कहा कि पूरा विपक्ष कल से एकजुट होकर सरकार को घेरेगा. उन्होंने कहा कि विपक्ष संख्या में कम है लेकिन कमज़ोर नहीं है. बिजली दर, धान खरीद, मदरसा शिक्षकों के मुद्दे पर विपक्ष की राय एक है.
 
उधर बसपा ने साफ किया कि आज शाम पार्टी की बसपा विधानमंडल दल की बैठक होगी, जिसमें सदन में भूमिका की रणनीति बनेगी.उधर विधानसभा सुरक्षा को लेकर विधानसभा अध्यक्ष हृदयनारायण दीक्षित ने अफसरों की बैठक बुलाई है. वहीं भाजपा ने सदन को चलाने को लेकर रणनीति बनायी है. जिसमें सदन को सुचारू रूप से चलाने की बात कह रहा है.

देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।