आप यहां हैं : होम» राज्य

डीपीआरओ ने दी सफाईकर्मी को धमकी, आडियो वायरल

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Mar 29 2018 8:47PM
audio_201832920474.jpg

कुशीनगर. आपने अपराधियों को धमकी देते हुए सुना होगा, लेकिन कोई उच्च पद बैठा अधिकारी अपराधियों की भाषा में धमकी दे तो वह हैरान करने वाली बात होगी. कुशीनगर जनपद में ऐसा ही एक ऑडियो वायरल हुआ है. 3 मिनट 42 सेकंड का यह ऑडियो कुशीनगर जनपद के जिला पंचायत राज अधिकारी का बताया जा रहा है. इस ऑडियो में डीपीआरओ एक सफाई कर्मी को धमकी दे रहे हैं.

कुछ दिनों पूर्व डीपीआरओ कार्यालय में बाबू के पद पर कार्यरत राहुल सिंह सफाईकर्मी के तबादले के लिए 10 हजार रुपये की मांग कर रहा था. सफाईकर्मी  की शिकायत पर एंटीकरप्शन गोरखपुर की टीम ने रंगे हाथों गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. इसी मामले के समझौते के लिए डीपीआरओ राघवेन्द्र द्विवेदी सफाईकर्मी प्रमोद गोड को धमकी दे रहे हैं.

कुशीनगर जिले के विकास भवन का इन दिनों एक ऑडियो सोशल मीडिया में बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है. 3 मिनट 42 सेकेण्ड का यह ऑडियो  कुशीनगर जनपद के जिला पंचायतराज अधिकारी राघवेन्द्र कुमार द्विवेदी का बताया जा रहा है. इस ऑडियो में डीपीआरओ एक सफाई कर्मी को अपने कार्यालय में बुलाकर एक मामले मे समझौता करने के लिए धमकी दे रहे हैं. दरअसल मामला यह है कि सफाई कर्मी प्रमोद गौंड की शिकायत पर एन्टी करप्शन की टीम ने राहुल सिंह नाम के एक बाबू को रंगे हाथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. तबादला कराने के नाम पर लिपिक राहुल सिंह द्वारा सफाई कर्मी प्रमोद गौड से  10 हजार रुपए की मांग की गई थी. रुपये देने की बजाय प्रमोद ने इसकी शिकायत एंटी करप्शन टीम गोरखपुर से कर दी. कुशीनगर के डीपीआरओ दफ्तर में क्लर्क के पद पर कार्य कर रहे राहुल सिंह को रंगे हाथ एंटी करप्शन की टीम ने गिरफ्तार कर लिया था.

गिरफ्तारी के समय राहुल सिंह के पास से 78 हज़ार 600 रुपए मिले थे. सफाईकर्मी पर इसी मामले में डीपीआरओ दबाव डालते सुने जा रहे हैं. बात न मानने पर परिणाम भुगतने की धमकी देते हुए डीपीआरओ खुद को बदमाश बताने से भी नहीं चूक रह रहे हैं. इस बाबत जिला पंचायतराज अधिकारी का कहना है कि सफाई कर्मी को निलंबित किया गया है. इसलिए झूठा आरोप लगा रहा है. ऑडियो में आवाज हमारी नहीं है.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।