आप यहां हैं : होम» राज्य

स्मृति ईरानी और स्वाती सिंह की गुमशुदगी के लगे पोस्टर

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Apr 15 2018 3:29PM
gumshuda_2018415152947.png

गोरखपुर. शहर की सड़कों पर आज गोरखपुर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं ने एक अनोखे अंदाज में प्रदर्शन किया है. इन कांग्रेसियों की मानें तो बढ़ते अपराध और महिलाओं, लडकियों के साथ हो रहे अत्याचार, बलात्कार और आपराधिक घटनाओं पर यह सरकार अंकुश नहीं लगा पा रही है. साथ ही पिछली सरकार में हल्ला बोलने वाली और सरकार को घेरने वाली दोनों महिला मंत्री भी आज खामोश हैं. क्यों, इसलिए कांग्रेसियों को लगता है, कि केन्द्र में मंत्री स्मृति इरानी और स्टेट की मंत्री स्वाती सिंह दोनों लापता हो चुकी हैं, और इसको लेकर आज कांग्रेसियों ने सड़कों पर इन दोनों की गुमशुदगी की तस्वीर टैक्सी गाड़ियों, दीवारों और सड़कों के किनारे बड़ा पोस्टर लगा कर अपना विरोध दर्ज किया है.

अनोखे अंदाज में किए जा रहे इस प्रदर्शन में शामिल पोस्टर में एक तरफ स्मृति इरानी और दूसरी तरफ स्वाती सिंह का फोटो लगाया गया है, स्मृति इरानी के आगे अब कहाँ है घर-आँगन की तुलसी लिखा है तो दूसरी तरफ स्वाती सिंह के आगे अपनी बेटी – बेटी और दूसरे की पराई और नीचे लिखा है, पीड़ित बहनों के घर कब जायेंगी, इस तरह के शब्दों को लिख कर प्रदर्शन किया गया है.

महिलाओं पर हो रहे लगातार अत्याचार और बलात्कार पर दोनों सरकारें खामोश हैं, और पिछली सरकार में सड़कों पर उतरकर और मौजूदा प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को छड़ी करने वाली स्मृति इरानी आज अपनी सरकार में केन्द्रीय मंत्री हैं फिर भी खामोश हैं. राज्य में मंत्री स्वाती सिंह भी पिछली सरकार में सड़कों पर उतरकर काफी हो हल्ला किया था, लेकिन इस बार दोनों नदारद हैं. इसी को लेकर आज यह अनोखा प्रदर्शन किया गया है. एक पोस्टर लगा कर अपना विरोध दर्ज कराया गया है.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।