आप यहां हैं : होम» राज्य

ट्रेन की चपेट में आई स्कूल वैन, 13 मासूमों की गई जान

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Apr 26 2018 3:22PM
kushinagar_201842615220.jpg

कुशीनगर. बच्चो को स्कूल लेकर जा रही वैन मानव रहित रेलवे क्रासिंग पर ट्रेन की चपेट में आ गई. इस हादसे में 13 मासूमों ने दम तोड़ दिया. कई बच्चो की हालत गम्भीर बनी हुई है. वैन में 25 बच्चे सवार थे.

सीवान से गोरखपुर जा रही 55075 अप सवारी गाड़ी से यह हादसा हुआ. विशुनपुरा थाना क्षेत्र के बहपुरवा रेलवे क्रासिंग पर डिवाइन मिशन स्कूल की गाड़ी ट्रेन की चपेट में आ गई. मरने वाले बच्चे 7 साल से 11 साल उम्र के थे. इन बच्चो की मौत से बच्चो के घरों में कोहराम मचा है.

हादसा तब हुआ जब आज सुबह डिवाइन पब्लिक स्कूल की वैन बच्चो को लेकर स्कूल जा रही थी. तभी विशुनपुरा थाने के दुदही रेलवे क्रासिंग के पास थावे-बढ़नी पैसेन्जर से उसकी टक्कर हो गई. इस दर्दनाक हादसे में 13 स्कूली बच्चो ने दम तोड़ दिया. फिलहाल मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है. स्थानीय लोगों के साथ विशुनपुरा थाने की पुलिस बचाव कार्य में जुटी हुई है. घायल बच्चो को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हादसे में रेलवे की लापरवाही भी सामने आ रही है. दुदही क्रासिंग पर कोई भी गेटमैन तैनात नहीं था.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे पर गहरा दुःख ज़ाहिर करते हुए मरने वाले बच्चो के परिवारों के लिए दो-दो लाख रुपये का एलान किया है. मुख्यमंत्री खुद घटनास्थल का जायजा लेने मौके पर जायेंगे.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।