आप यहां हैं : होम» राज्य

एएमयू गेट पर हुए टकराव के ज़िम्मेदार दो नेता गिरफ्तार

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: May 6 2018 8:00PM
amu_20185620039.jpg

अलीगढ़. एएमयू के यूनियन हाल में लगी मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को हटाने की मांग को लेकर अमुवि के गेट पर हुए टकराव के लिए जिम्मेदार माने जा रहे दो हिन्दूवादियों को रविवार शाम को पुलिस प्रशासन ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

उल्लेखनीय है कि विगत 2 मई को अमुवि में जिन्ना की तस्वीर विवाद मामले में कुछ हिन्दूवादी छात्रनेता अमुवि छात्रों के सामने टकरा गये थे. जिन्हें हिरासत में लेकर छोड़ दिया गया और उसके बाद पुलिस और अमुवि छात्रों के बीच टकराव लाठी चार्ज और पथराव हुआ था, इस लाठीचार्ज में दोनों तरफ से कई लोग घायल हुए थे और अमुवि छात्र धरने पर बैठ गये थे.

रविवार को हिन्दू जागरण मंच के कार्यक्रम के बाद ज्ञापन देने जा रहे कुछ कार्यकताओं के साथ मौजूद दो नेताओं अमित गोस्वामी और योगेश वार्ष्णेय को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. गिरफ्तार हुए हिन्दूवादियों का कहना है कि उन्होंने शहर की शान्ति तथा अमुवि छात्रों की परीक्षाओं व कैरियर को ध्यान में रखते हुए पुलिस जांच में सहयोग करने का फैसला किया और अपनी गिरफ्तारी पर कोई अफसोस नहीं है.

उन्होंने कहा कि भारत माता का अपमान करने वाले और देश के दो टुकड़े करने वाले जिन्ना को महिमामंडित नहीं करने देंगे. हिन्दू युवा वाहिनी के पूर्व शहर अध्यक्ष योगेश वार्ष्णेय का गिरफ्तारी पर कहना है कि अमुवि छात्र सुधर जायें वरना इस मामले में लगातार गिरफ्तारी दी जायेगी.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।