आप यहां हैं : होम» राज्य

155 जवान सेना में हुए शामिल, सीएम ने ली सलामी

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Jun 11 2018 2:57PM
sena- cm_2018611145729.jpg

अल्मोड़ा. सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत अल्मोड़ा के रानीखेत दौरे पर पहुंच गए हैं. जहां उन्होंने सोमनाथ ग्राउण्ड में 155 जवानों को सेना में शामिल करने के लिए परेड की सलामी ली. इसके बाद सीएम ने कुमांऊ क्षेत्र के तमाम वीर सेनानियों को संबोधित किया. सीएम ने यहां सेना के योगदान की सराहना की, और पानी की किल्लत को दूर करने के लिए 60 करोड़ की कोसी भुजान योजना का एलान किया.

शपथ ग्रहण में शामिल 155 से 67 जवान उत्तराखण्ड के हैं. जबकि 88 जवान अन्य राज्यों के हैं. वहीं शपथ ग्रहण में अच्छा परफॉरमेंस करने वाले जवानों को सम्मानित भी किया गया. कार्यक्रम में सेना के अधिकारियों के साथ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट और मसूरी विधायक गणेश जोशी भी मौजूद रहे.

इस मौके पर सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि सीमा से लगे सभी राज्यों में अराष्ट्रवादी गतिविधियां हैं, लेकिन उत्तराखण्ड में ऐसे अराष्ट्रवादी लोगों को घुसने की अनुमति नहीं है. इसके लिए प्रदेश के लोगों को मैं धन्यवाद देता हूं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कुमाऊंनी म्यूजिक सुनने के लायक है. कुमाऊ देश की नम्बर वन रेजीमेंट है. इस मौके पर सीएम ने पानी कि किल्लत के लिए कोसी भुजान 60 करोड़ की योजना की घोषणा की.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।