आप यहां हैं : होम» विदेश

अख़बार के दफ्तर पर हमला, 5 की मौत; खबर छापने से नाराज था हमलावर

Reported by nationalvoice , Edited by avinash , Last Updated: Jun 29 2018 5:15PM
shoot_2018629171525.jpg
दिल्ली. अमेरिका के मेरीलैंड प्रांत में एक स्थानीय अख़बार के दफ़्तर पर हमला किया गया है जहां गोली लगने से पांच लोग मारे गए. यह हमला मेरीलैंड राज्य के एनापोलिस शहर में स्थित कैपिटल अखबार के दफ्तर में हुआ. 
 
गोलियां चलाने वाले व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है. जिसकी उम्र लगभग 40 साल है. बताया जा रहा है कि इस शख्स ने अखबार में अपने खिलाफ छपी खबर से गुस्सा होकर गोलीबारी की है. हमलावर पर लड़की से छेड़छाड़ का आरोप था. 
 
बता दें कि कैपिटल गज़ट नामक इस अख़बार में हमले के समय ऑफिस में कई लोग मौजूद थे. कैपिटल गज़ट एक दैनिक अख़बार है जिसकी डिजिटल वेबसाइट भी है. इसका संबंध बाल्टीमोर सन मीडिया ग्रुप से बताया गया है. सूत्रों के मुताबिक, बंदूकधारी ने कांच के दरवाज़े को निशाना बनाया जिसके पीछे कर्मचारी मौजूद थे. बिल्डिंग से 170 कर्मचारियों को बाहर सुरक्षित निकाल लिया गया.
 
राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने घटना पर दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट करके कहा है, 'मुझे एनापोलिस में कैपिटल अखबार के दफ्तर में गोलीबारी के बारे में बताया गया. पीड़ित और उनके परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं हैं.'

देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।