आप यहां हैं : होम» खेल

IND vs ENG : इंग्लैंड ने भारत को 5 विकेट से हराया, इस खिलाड़ी ने दिया इंग्लैंड को जीत का तोहफा

Reported by nationalvoice , Edited by avinash , Last Updated: Jul 7 2018 3:20PM
cricket_201877152026.jpg
दिल्ली. कार्डिफ में शुक्रवार को हुए दूसरे टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया को इंग्लैंड ने पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की टी-20 सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया है. भारत ने 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 148 रन बनाए थे. जवाब में इंग्लैंड ने एलेक्स हेल्स की बदौलत दो गेंद बाकी रहते यह मुकाबला पांच विकेट से जीत लिया.
 
पहले टॉस हारने के बाद पहले बालेबजी करने टीम इंडिया उतारी उसके जवाब में टीम इंडिया ने कुल 5 विकेट गिरा कर 148 का लक्ष्य दिया उसके जवाब में सामने वाली टीम ने यह लक्ष्य विकेट खोकर 2 गेंद शेष रहते हुए आसानी से हासिल कर लिया. इंग्लैंड के लिए एलेक्स हेल्स ने सबसे ज्यादा 58 रन रन बनाए और नाबाद रहे. वहीँ जेसन रॉय (15) ने उमेश यादव (36 रन देकर दो) के पहले ओवर में एक छक्के और दो चौकों की मदद से 14 रन बटोरे लेकिन इस तेज गेंदबाज ने अपने अगले ओवर की पहली गेंद पर उनकी गिल्लियां बिखेर दी. उमेश ने दूसरे सलामी बल्लेबाज जोस बटलर (14) को कोहली के हाथों कैच कराया. कोहली ने इसी ओवर में पहले बटलर का आसान कैच भी छोड़ा था.  
 
बेयरस्टॉ ने भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर कैच थमाने से पहले कुलदीप पर लगातार दो छक्के लगाए. इंग्लैंड को आखिरी ओवर में 12 रन की दरकार थी. हेल्स ने भुवनेश्वर के इस ओवर में पहली दो गेंदों पर छक्का और चौका लगाकर अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की और अपने टीम को जीत दिलाकर सीरीज 1-1 से बराबर कर ली.

देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।