आप यहां हैं : होम» विदेश

भारत के साथ शांति चाहता है पाकिस्तान का ये बड़ा नेता

Reported by nationalvoice , Edited by avinash , Last Updated: Jul 10 2018 5:25PM
pakistan_201871017256.jpg
दिल्ली. पाकिस्तान में 2018 के चुनाव को लेकर पूर्व क्रिकेटर और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान ने सोमवार को अपना चुनावी घोषणापत्र जारी कर दिया. इमरान ने पाक की राजधानी  इस्लामाबाद में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि 25 जुलाई के बाद देश में जिस पार्टी की भी सरकार बनती है उसे अब तक की सबसे बड़ी आर्थिक चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा और इसके पीछे का कारण देश पर कर्ज है. उन्होंने कहा कि सरकार की खराब और असफल नीतियां गरीबों को और गरीब बना रही हैं. 
इमरान खान ने अपने घोषणापत्र में पाकिस्तान को इस्लामिक कल्याणकारी देश बनाने का वादा किया. साथ ही उन्होंने भारत के साथ भी शांति सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करने की बात कही है. इतना ही नहीं उन्होंने कश्मीर मुद्दे को यूएनएससी के प्रस्तावों के तहत सुलझाने की बात भी कही है. 
 
पार्टी के घोषणापत्र में कहा गया है कि हमारे क्षेत्र में शांति बहाल करने के लिए खास तौर पर भारत के साथ संघर्ष खत्म करने के लिए सुरक्षा और सहयोग की नीति बनाना अहम है. पीटीआई प्रमुख ने कहा, ''हमारा यह घोषणापत्र कोई आसान समाधान नहीं है. और साथ ही पाकिस्तान की भी समस्याओं का कोई आसान समाधान नहीं है. हमें बड़े बदलाव करने हैं."

देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।