आप यहां हैं : होम» विदेश

इस देश के राष्ट्रपति को नरेन्द्र मोदी के दोबारा PM बनने का है इंतजार

Reported by nationalvoice , Edited by avinash , Last Updated: Jul 10 2018 5:54PM
modi_2018710175454.jpg
दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो भारत में ही नहीं बल्कि सम्पूर्ण विश्व में अपनी एक बेहतरीन छवि और राजनीति में सशक्त नेता के तौर पर माने जाते हैं. इस बात को प्रधानमंत्री मोदी ने कोरियाई राष्ट्रपति मून जे-इन के भारत दौरे में पर आने के दौरान सिद्ध भी किया.      
 
भारत कि यात्रा पर आये कोरियाई राष्ट्रपति मून जे इन ने इस बात को इशारों में बताने की इच्छा जाहिर की, कि वह 2020 में प्रधानमंत्री की कोरिया यात्रा का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. उन्होंने कहा, 'मैं 2020 में प्रधानमंत्री मोदी की कोरिया यात्रा का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं और तब तक मुझे उम्मीद है कि हम विभिन्न बहुपक्षीय सम्मेलनों में अपनी घनिष्ठ बातचीत जारी रखेंगे.'
 
दिलचस्प बात यह है कि प्रधानमंत्री मोदी का कार्यकाल मई 2018 तक ही है. इसके बाद प्रधानमंत्री दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति के साथ विभिन्न बहुपक्षीय सम्मेलनों में बातचीत और 2020 में कोरिया दौरा तभी करेंगे, जब उन्हें अगले लोकसभा चुनावों में जीत हासिल हो और इसके लिए वह एक बार फिर भारत के प्रधानमंत्री बनें. 
 
इस बात पर अगर गौर किया जाये तो मून जे-इन ने नरेंद्र मोदी के दोबारा प्रधानमंत्री बनने की घोषणा कर दी. बजाय इसके कि वह यह बात बिना सोचे समझे ही कह गये हों लेकिन इस बात से यह देखा जा सकता है कि प्रधानमंत्री केवल भारतीय जनता में ही नहीं बल्कि वैश्विक पटल पर भी अपनी लोकप्रिय छवि को बनाये हुए हैं.
 
इसके साथ ही मून जे-इन ने कहा कि वो और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लोगों के बीच आपसी सहयोग, समृद्धि और शांति को बढ़ावा देने पर सहमत हैं. दोनों देशों के बीच लोगों के ज्यादा मेलजोल को बढ़ावा देकर हमने आपसी समझ को व्यापक रूप देने का फैसला किया है. 
 
उन्होंने कहा कि दोनों देश नियमित रूप से हर साल समिट स्तर की वार्ता करेंगे. इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी भी मून जे इन की तारीफ करने मे पीछे नहीं दिखे उन्होंने कहा कि कोरियाई प्रायद्वीप में शांति के प्रयास का सारा श्रेय राष्ट्रपति मून को जाता है और वहां जो साकारात्मक माहौल बना है, वह राष्ट्रपति मून की कोशिशों के कारण संभव हो पाया है.

देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।