आप यहां हैं : होम» विदेश

नर्स ने ले ली 20 मरीजों की जान, वजह सुनकर उड़ जाएँगे होश

Reported by nationalvoice , Edited by avinash , Last Updated: Jul 12 2018 6:36PM
drip_2018712183645.jpg
दिल्ली. धरती में डॉक्टर भगवान के रूप में स्थान हासिल है, साथ ही अस्पताल में मरीजों की सेवा करने के लिए नर्सों का भी समाज में खास सम्मान है. लेकिन जापान की एक नर्स ने अपने इस पेशे को बदनाम करते हुए 20 मरीजों को इसलिए जहर देकर मार डाला. हैरान करने की बात यह है कि नर्स ने ऐसा सिर्फ इसलिए किया ताकि उसे मरीजों के परिजनों को जवाब न देना पड़े.
 
टोक्यो से 32 किमी दूर ओगुची अस्पताल में तैनात 31 साल की नर्स अयुमी कोबुकी पर आरोप है कि उसने जहर देकर 20 लोगों की हत्या कर दी.
 
ख़बरों के अनुसार, आयुमी कोबुकी नाम की नर्स ने मरीजों की ड्रिप्स में एंटीसेप्ट‍िक सॉल्यूशन का इंजेक्शन डाल दिया. वह 2016 से यही कर रही थी, लेकिन पुलिस की जांच में आखिर में पकड़ी गई. आयुमी कोबुकी ने अपना गुनाह भी कुबूल लिया है.
 
बकौल आयुमी कोबुकी वह मरीजों को इसलिए मौत की नींद सुला रही थी कि उनकी मौत दूसरी नर्सों की शिफ्ट में हो न कि उसके. ऐसा इसलिए क्योंकि उसे मरीजों के परिजनों को उनके रिश्तेदार की मौत की सूचना देने में झिझक होती थी. 
 
बता दें कि पुलिस ने उस समय जांच शुरू की थी, जब एक नर्स ने एक 88 साल के मरीज नोबुओ यामाकी की सितंबर 2016 में मौत होने के बाद उनकी ड्र‍िप में बबल्स देखा. बबल्स मौजूद होने का मतलब होता है कि ड्रिप बैग से छेड़छाड़ की गई है.

देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।