आप यहां हैं : होम» विदेश

पाक के पूर्व पीएम नवाज शरीफ और उनकी बेटी ने जेल में ऐसे गुजारी पहली रात

Reported by nationalvoice , Edited by avinash , Last Updated: Jul 15 2018 4:11PM
pakistan_2018715161110.jpg
नई दिल्ली. नवाज शरीफ ओर उनकी बेटी मरियम को पाक की अदियाला जेल कड़ी सुरक्षा के साथ पहुँचाया गया था. जहाँ उन्होंने अपनी पहली रात गुजारी. भ्रष्टाचार के मामले में दोषी पाए गए नवाज और उनकी बेटी को जेल में बी ग्रेड की सुरक्षा दी गई.
 
रिपोर्ट्स के मुताबिक जेल में नवाज ओर उनकी बेटी रात को काफी परेशां नजर आये. इस दौरान उनके बीच कड़ी सुरक्षा का पहरा रहा. भ्रष्टाचार निरोधक दस्ते के अधिकारियों ने शरीफ (68) और उनकी बेटी मरियम (44) को एवेनफील्ड संपत्ति मामले में लंदन से लाहौर पहुंचने के तुरंत बाद हिरासत में ले लिया.
 
भ्रष्टाचार निरोधक दस्ते के अधिकारी नवाज और उनकी बेटी मरियम को गिरफ्तार करने के लिए पहले से ही एअरपोर्ट पर मौजूद थे. वे अबू धाबी के रास्ते लाहौर पहुंचे थे. उन्हें एक विशेष विमान से इस्लामाबाद ले जाया गया. जहाँ से पुलिस काफिले की सुरक्षा में अलग-अलग बख्तरबंद गाड़ियों में उन्हें अदियाला जेल ले जाया गया.
 
बता दें की नवाज लंदन में अपनी पत्नी की बीमारी के चलते उनके इलाज़ के दौरान उनके साथ मौजूद थे. जिसमे कोर्ट में खिलाफ पेश न होने का वारंट जारी किया गया था. नवाज और उनकी बेटी मरियम व दामाद का नाम पहले तो दुनिया के सबसे मशहूर घोटाले पानामा पेपर्स घोटाले में आया था. जिसमे उनकी बेटी व दामाद को जमानत मिल गई थी. फिर नवाज व उनके परिवार को एवेनफील्ड संपत्ति के मामले गिरफ्तार कर लिया गया.

देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।