आप यहां हैं : होम» खेल

ENGvIND: इंग्लैंड ने 86 रनों से इंडिया को हराया

Reported by nationalvoice , Edited by avinash , Last Updated: Jul 15 2018 7:11PM
engind_2018715191138.jpg
दिल्ली. इंग्लैंड और इंडिया के बीच होने वाले वनडे मैच की सीरीज में लन्दन के लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे वनडे में टीम इंडिया को एक बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा. जिसमे इंग्लैंड ने इंडिया को 86 रनों के एक बड़े अन्तराल से मात दे दी. 
 
इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया के सामने 322 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा किया. जिसके जवाब टीम इंडिया मात्र 236 रनों के साथ ढेर हो गई. इस वनडे के साथ ही मेजबान टीम के साथ टीम का पलड़ा अब 1-1 से बराबर हो गया है.
 
टीम इंडिया की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए सभी बैट्समैन कुछ खास नहीं कर पाए. इस मैच की अहम पारी सुरेश रैना (46) और विराट कोहली ने खेली. वहीँ अगर बात शुरुआती पारी की करें तो रोहित और धवन ने 8.2 ओवर में 49 रन जोड़कर भारतीय टीम को मजबूत शुरुआत दी.
 
ओपनिंग जोड़ी के टूटते ही विकेट गिरने की झड़ी लग गई. उसके बाद क्रीज पर आये महेंद्र सिंह धोनी (37) और वहीँ दुसरे छोर पर खड़े थे हार्दिक पंड्या. जिनसे दर्शकों की आशाएं अभी भी जुडी हुईं थी मगर वह भी इस मैच में कुछ खास नहीं कर पाए. और हार्दिक पंड्या ने बहुत जल्दी ही अपना विकेट गवां दिया. हालाँकि टीम जीत नहीं पाई मगर धोनी के नाम एक और नया रिकॉर्ड जुड़ गया. जिसमे वह 10,000 रन पुरे करने वाले भारत के चौथे बल्लेबाज बन गये.
 
बता दें कि सीरीज का तीसरा मुकाबला निर्णायक मैच होगा जो 17 जुलाई को लीड्स में खेला जाएगा. 

देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।