आप यहां हैं : होम» मनोरंजन

अक्षय कुमार ने सलमान खान को छोड़ा पीछे, बने सबसे ज्यादा कमाई करने वाले बॉलीवुड एक्टर

Reported by nationalvoice , Edited by avinash , Last Updated: Jul 17 2018 5:03PM
salmanakki_201871717320.jpg
दिल्ली. विश्व की मशहूर पत्रिका फ़ोर्ब्स ने दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले शीर्ष 100 लोगों की सूची जारी कर दी है. 
 
इस सूची में अक्षय कुमार ने अपनी इस साल की कमाई में एक लम्बी छलांग लगायी है. इस लिस्ट में अक्षय कुमार सभी बॉलीवुड स्टार्स को पछाड़ते हुए सबसे ऊपर पहुँच गये हैं. दिलचस्प बात यह है कि बॉलीवुड में अपनी मूवीज से सभी का रिकॉर्ड तोड़ने वाले अभिनेता सलमान खान भी अक्षय कुमार से पीछे हो गये हैं. 
 
फ़ोर्ब्स की इस लिस्ट में अमेरिकी मुक्केबाज फ्लोयड मेवेदर 28.5 करोड़ डॉलर (लगभग 19.49 अरब रुपए) की कमाई के साथ नंबर 1 की पोजीशन पर हैं. 
 
खास बात यह है कि बॉलीवुड के किंग खान कहे जाने वाले शाहरुख़ खान लगभग हर साल इस लिस्ट में अपना नाम दर्ज करवाने के बावजूद इस बार इसमें शामिल नहीं हो सके. 
 
फ़ोर्ब्स कि इस लिस्ट में सलमान खान को पीछे करते हुए अक्षय कुमार 76वें स्थान पर हैं वहीँ सलमान खान 82वें स्थान पर अपना नाम दर्ज करवाने में सफल हुए.
 
फ़ोर्ब्स पत्रिका के मुताबिक अक्षय कुमार की इस साल की कमाई  4.05 करोड़ डॉलर (लगभग 3.07 अरब रुपए) है. जिसमे उन्होंने टॉयलेट: एक प्रेम कथा और पैडमैन जैसी सुपरहिट फिल्मे बॉलीवुड को दीं हैं. जबकि अभिनेता सलमान खान ने इस साल 3.77 करोड़ डॉलर (लगभग 2.57 अरब रुपए) की कमाई की है. वहीँ शाहरुख़ खान को पिछले साल (2017) शाहरुख 38 मिलियन डॉलर को इस लिस्टख में 65वीं जगह मिली थी.

देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।