आप यहां हैं : होम» राज्य

फ़तवा जारी करने वाले के खिलाफ निदा ने एसएसपी को दी तहरीर

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Jul 25 2018 6:53PM
nida_201872518538.jpg

बरेली. निदा ने एक बार फिर एक नई मुहिम शुरू कर दी है. इस बार निदा ने उन लोगों को अपने निशाने पर लिया है जिन्होंने निदा के खिलाफ फतवा जारी किया है. निदा ने बरेली के एसएसपी दफ्तर पहुंचकर आला हजरत दरगाह से फतवा जारी करने वाले शहर इमाम खुर्शीद आलम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए गुहार लगाई है. निदा ने सीओ क्राइम राम प्रकाश को बताया कि उनका पति शीरान रजा आला हज़रत परिवार से संबंध रखते हैं.

उनका विवाह 2015 में शीरान से हुआ था. वर्तमान में दोनों के बीच कोर्ट में कई मुकदमे चल रहे हैं. उसके पति शीरान उनके खिलाफ शहर इमाम खुर्शीद आलम से एक फतवा जारी करवाया. जिसमें उसे इस्लाम से खारिज करने के साथ बीमार होने पर साथ नहीं देने और मरने पर कब्रिस्तान में दफन और जनाजे में शामिल नहीं होने की बात कही गई है. फतवे में इस बात की हिदायत दी गई निदा से लोग मिलें-जुलें नहीं.

निदा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि फतवा उसके मौलिक हनन के खिलाफ है. फतवे के कारण उनके साथ उनका परिवार भी प्रभावित हो रहा है. उन्होंने फतवा जारी करने वाले खुर्शीद आलम के साथ पति शीरान के साथ काजी अफजल रजवी के खिलाफ एसएसपी दफ्तर में शिकायत की है कि खुर्शीद के साथ अन्य दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्रवाई हो. सीओ रामप्रकाश ने निदा की बात को गंभीरता से लेते हुए थानाध्यक्ष बारादरी को मामले की जांच करके रिपोर्ट देने को कहा है.

निदा तीन तलाक, हलाला पीड़िता के आला हज़रत फाउंडेशन के नाम से संस्था चला रही हैं और उनके हक के लिए लड़ाई लड़ रही हैं तभी से कई संगठन निदा के खिलाफ हो गये हैं. अभी हाल में एक मुस्लिम संगठन ने निदा से नाराज होकर एक फतवा जारी किया. जिसमें निदा के बाल काटने वालों को 11786 रुपये देने की बात कही थी.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।