आप यहां हैं : होम» राज काज

सीएम योगी पर आतंकी हमले की ख़ुफ़िया रिपोर्ट, सुरक्षा बढ़ाई गई

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Aug 3 2018 7:47PM
yogi-security_201883194731.jpg

लखनऊ. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बाद अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर आतंकी हमले का खतरा बताया गया है. इस सम्बन्ध में अलर्ट जारी हो गया है. सीएम योगी आदित्यनाथ पर हमले की साजिश एनसीआर के साथ ही उत्तर प्रदेश में रची जा रही है. आतंकी हमले के दौरान ही सीएम योगी आदित्यनाथ को निशाना बनाने की योजना है. इस अलर्ट के बाद लखनऊ के साथ ही दौरे पर सीएम योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

मध्यप्रदेश पुलिस के खुफिया विभाग ने दिल्ली और उत्तर प्रदेश पुलिस को अलर्ट जारी करते हुए यह जानकारी दी है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर आतंकी हमला हो सकता है. इस अलर्ट में कहा गया है कि सीएम योगी आदित्यनाथ के दिल्ली प्रवास के समय भी उन पर हमला किया जा सकता है. जरूरी है कि उनकी सुरक्षा बढ़ाई जाए.

अलर्ट में यह भी बताया गया है कि आतंकी यूपी के अहम धार्मिक स्थलों को निशाना बना सकते हैं. स्वतंत्रता दिवस बेहद करीब है. पूरे देश में इसकी तैयारी बड़ी धूमधाम से की जा रही है. इसी बीच मध्य प्रदेश पुलिस के खुफिया विभाग से जानकारी मिली कि उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ पर आतंकी हमला हो सकता है. इसके लिए दिल्ली को भी अलर्ट किया गया है.

हमले को अंजाम देने के लिए कम उम्र के लड़कों को जिम्मेदारी सौंपी गई है. अलर्ट में बताया गया है सीएम योगी जब दिल्ली में रहते हैं तब भी उनकी सुरक्षा बढ़ाए जाने की जरूरत है. एनसीआर में बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए कम उम्र के लड़कों को इसके लिए ट्रेंड किया गया है. यह सभी लड़के दिल्ली व एनसीआर को दहलाने की साजिश रच रहे हैं. इसके लिए धार्मिक स्थलों को भी निशाना बनाया जा सकता है. इस मसले पर डीआईजी लॉ एंड आर्डर प्रवीण कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा पहले से ही चाक-चौबंद है, हर समय उनकी सुरक्षा को अपग्रेड किया जाता है, उसी क्रम में शास्त्री भवन में सुरक्षा यंत्रों को बढ़ाया गया है.

लखनऊ में मुख्यमंत्री कार्यालय एनेक्सी व लोक भवन में भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. गृह विभाग से मिले अलर्ट बाद सुरक्षा में बढ़ोत्तरी की गई है. मुख्यमंत्री ऑफिस की तस्वीर एक दम बदल गई है. मेटल डिटेक्टर से लेकर पुलिस जवानों की संख्या सब कुछ चौकस कर दिया गया है. मुख्य पटल से इंट्री द्वार पर भी मेटल डिटेक्टर लगाया गया है. काफी संख्या में एलआईयू के जवानों को भी परिसर में तैनात किया गया है.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।