आप यहां हैं : होम» राज काज

यूपी की क़ानून व्यवस्था पिछले 15 साल में सबसे अच्छी : सीएम योगी

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Aug 27 2018 5:49PM
cm yogi_2018827174955.jpg

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में उत्तर प्रदेश की क़ानून व्यवस्था को पिछले 15 साल में सबसे बेहतर बताया. इन्वेस्टर्स समिट को इसके प्रमाण के रूप में पेश करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि बहुत जल्दी हम 50 हज़ार करोड़ के निवेश की शुरुआत करने जा रहे हैं.

सीएम योगी ने इस बात के लिए दुःख जताया कि विपक्ष के नकारात्मक रवैये की वजह से विधानसभा में सार्थक चर्चा का माहौल नहीं बन सका. उन्होंने कहा कि बहुत दुखद स्थिति है कि सदन को चर्चा के लिए चुनने की बजाय अनावश्यक हो हल्ला का माध्यम बनाया जा रहा है.

सीएम योगी ने कहा कि चंद मुट्ठी भर लोग विधानसभा को बंधक बना कर अन्य का हक मारने का प्रयास कर रहे हैं. यह लोकतंत्र के लिए शुभ संकेत नहीं है. उन्होंने कहा कि देवरिया का जो मुद्दा उठाया गया, हमारी सरकार ने कार्यवाही की. 2009 में इसे मान्यता मिली थी तब किसकी सरकार थी किसी से छिपा नहीं है. जून 2017 में हमारी सरकार ने ऐसे सब संस्थान बंद करने और अनुदान समाप्त करने का प्रावधान किया था. हमारी सरकार ने सख्त कार्यवाही की. जिस अधिकारी ने कार्यवाही में थोड़ी भी शिथिलता बरती उस पर कार्यवाही की है. सीबीआई जांच की सिफारिश की.

उन्होंने कहा कि अपने नाकारेपन को छिपाने के लिए विधानसभा में महत्वपूर्ण अनुदान मांगों और जनहित के मुद्दों पर चर्चा के बजाय विपक्ष ऐसे मुद्दे उठा रहा है जो न्यायाधीन हैं. देवरिया के लिए कोई दोषी है तो यह सरकारें दोषी हैं. जिन्होंने मान्यता दी थी और अनुदान दिया. इनके चेहरे को प्रदेश पहचानता है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने अब तक का सबसे बड़ा बजट पेश किया. बजट का बड़ा हिस्सा खर्च हो चुका है. आज अनुदान बजट रखा गया. अटल जी के नाम पर बलरामपुर में मेडिकल कॉलेज की स्थापना की जायेगी. केजीएमयू में सैटेलाइट सेंटर बनेगा. डीएवी कॉलेज में सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के लिए बजट दिया. डिफेंस कॉरिडोर के लिए अनुदान मांगों में घोषणा की. बहुत ऐसे क्षेत्र हैं जहां आर्सेनिक की वजह से पेयजल समस्या है. वहां पेयजल की व्यवस्था के लिए व्यवस्था की. ऋण माफी की अंतिम क़िस्त जारी की. हमारी सरकार ने बड़े विकास के काम किये.

उन्होंने कहा कि पर्व त्योहार कैसे शांति पूर्ण हो सकते हैं यह करके दिखाया. आज शांतिपूर्ण ढंग से त्यौहार सम्पन्न हो रहे हैं. प्रदेश में निवेश आ रहा है. आपराधिक तत्वों को रोकने का काम सख्ती से किया है. सपा कांग्रेस की परेशानी समझ आती है. सरकार जनता की सेवा के लिए कटिबद्ध है. क्राइम रेट पिछली सरकार से कम है. उन्होंने कहा कि पिछली सरकार में हत्या और बलात्कार की एफआईआर दर्ज नहीं होती थी. हमारी सरकार में हर एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए गए.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।