आप यहां हैं : होम» राज्य

लगातार बारिश से गिरी कश्मीरी बिल्डिंग, तीन घायल

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Aug 30 2018 6:40PM
building_2018830184054.jpg

अलीगढ़. शहर कोतवाली ऊपरकोट इलाके में अब्दुल करीम चौराहे पर देर रात कश्मीरी बिल्डिंग अचानक ढह गई. हादसे में चार दुकानें क्षतिग्रस्त हो गईं. मलबे में दबकर वृद्धा समेत तीन लोग घायल हो गए. जिन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है.

शुक्र की बात यह है कि बिल्डिंग के गिरने की आशंका के कारण उसे पहले ही खाली करा दिया गया था, वरना बड़ा हादसा हो सकता था.

अलीगढ़ में दो दिन से लगातार हो रही बारिश की रिमझिम के कारण देर रात डेड़ सौ गज में बनी वर्षों पुरानी कश्मीरी बिल्डिंग गिर गई. जिसमें एक बुजुर्ग महिला समेत तीन लोग घायल हो गए. स्थानीय निवासी गुलजार अहमद ने जानकारी देते हुए बताया कि ऊपर कोर्ट इलाके में एक बहुत पुरानी बुल्ड़िंग है. बिल्डिंग को कश्मीरी बिल्डिंग के नाम से जाना जाता है.

लगातार हो रही है बारिश के कारण बिल्डिंग पूरी तरह से गिरने की हालत में थी, खास बात यह थी कि बिल्डिंग जिस रास्ते पर थी, वह बहुत ही व्यस्त रास्ता है, और उस बिल्डिंग के अंदर कई दुकानें संचालित होती थीं. एक दिन पहले ही गुलजार अहमद के द्वारा इस बिल्डिंग की जानकारी इलाका पुलिस को दी गई थी. क्योंकि बिल्डिंग पुरानी होने के साथ साथ गिरने की हालत में थी. अच्छा यह रहा कि यह बिल्डिंग दिन में नहीं गिरी वर्ना कोई बड़ी घटना हो सकती थी.

जिस समय यह बिल्डिंग गिरी उस वक़्त बिल्डिंग के अंदर दो तीन लोग मौजूद थे. उन दो लोगों के साथ पड़ोस के दो तीन लोगों को चोटें आई हैं. जिन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, साथ ही बिल्डिंग के अंदर जो दुकानें बनीं थीं वह पूरी तरह मल्बे में तब्दील हो गई हैं.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।