आप यहां हैं : होम» राज्य

300 नई बसें खरीदेगी उत्तराखंड सरकार

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Sep 5 2018 7:13PM
bus-volvo_201895191345.jpg

हल्द्वानी. उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों में महिलाओं के लिए सीटें आरक्षित होंगी. महिलाओं की सुरक्षा के लिए बसों मे सीसीटीवी कैमरे भी लगाये जाएंगे. परिवहन मंत्री यशपाल आर्य ने बताया कि परिवहन विभाग को घाटे से उबारने और बसों में महिलाओं की सुरक्षा के लिए सरकार गंभीर है. उन्होंने बताया कि परिवहन विभाग ने पिछले साल के मुकाबले इस साल ज्यादा राजस्व एकत्र किया है.

परिवहन विभाग ने 300 नई बसें खरीदने का फैसला किया है. जिसमें से 150 बसें पर्वतीय और 150 बसें मैदानी क्षेत्रों में चलाई जायेंगी. साथ ही 50 इलेक्ट्रिक बसों को खरीदने के लिए विभाग ने मंजूरी दे दी है. जो देहरादून, मसूरी और नैनीताल जैसे रूटों पर प्रयोग के तौर पर चलाई जाएंगी. उन्होंने बताया कि पहली बार परिवहन विभाग 10 नई वाल्वो बसें भी खरीदने जा रहा है.

परिवहन मंत्री ने साफ किया कि उम्र पूरी कर चुकीं 60 बसों को जल्द ही हटा दिया जायेगा. महिला सुरक्षा के लिए बड़ी पहल करते हुए सरकार ने रोडवेज बसों में सीसीटीवी कैमरे लगाने का फैसला किया है.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।