आप यहां हैं : होम» राज्य

उतराखंड पुलिस की राईफल पिस्टल शूटिंग प्रतियोगिता शुरू

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Sep 8 2018 3:43PM
shooting-2_201898154326.jpeg

श्रीनगर (गढ़वाल). एसएसबी फायरिंग रेंज में उतराखंड पुलिस की 16वीं अंतर जनपदीय पुलिस और वाहिनी राईफल पिस्टल शूटिंग प्रतियोगिता शुरू हो गई है. प्रतियोगिता में सूबे के सभी जिलों की 20 टीमें हिस्सा लेंगी. इनमें 250 जवान हिस्सा लेंगे. कार्यक्रम का शुभारंभ एसएसबी अकादमी के उप महानिरीक्षक उपेन्द्र प्रसाद बलोदी ने किया. तीन दिवसीय शूटिंग प्रतियोगिता में अलग-अलग श्रेणियों में शूटिंग प्रतियोगिता होगी. शूटिंग में सफल प्रतिभागियों का चयन नेशनल पुलिस फायरिंग प्रतियोगिता के लिए किया जाएगा.

आपको बात दें कि पुलिस के पास अपनी फायरिंग रेंज नहीं है. जिसकी वजह से यह प्रतियोगिता कई सालों से एसएसबी के फायरिंग रेंज मे आयोजित की जाती है. फायरिंग रेंज न होने से पुलिस के जवान फायरिंग प्रैक्टिस नहीं कर पाते हैं. पिस्टल शूटिंग प्रतियोगिता में 250 पुलिस के जवान भाग ले रहे हैं.

इस मौके पर वरिष्ठ पुलिस उप अधीक्षक जगत राम जोशी ने भी प्रतियोगी जवानों को सम्बोधित किया. तीन दिवसीय शूटिंग प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने वाले जवानों द्वारा अगामी तीन दिनों तक अलग अलग प्रतियोगिता में शूटिंग की जायेगी और जो भी चयनित होंगे वह नेशनल पुलिस फायरिंग प्रतियोगिता में प्रतिभाग करेंगे.

पुलिस विभाग द्वारा हर साल उत्तराखंड में इस प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है. गौरतलब है कि पुलिस के पास आज तक अपना कोई फायरिंग रेंज नहीं है जिस वजह से यह प्रतियोगिता कई सालों से एसएसबी के फायरिंग रेंज मे आयोजित की जा रही है. अपना कोई फायरिंग रेंज न होने के कारण पुलिस के जवान फायरिंग की कोई प्रैक्टिस नहीं कर पाते हैं.

हालांकि प्रतियोगिता के आयोजन स्थल एसएसबी फायरिंग रेंज में जवानों को प्रतियोगिता के समय अत्याधुनिक सुविधाऐं मिल जाती हैं क्योंकि यहाँ पर 100 मीटर से लेकर 300 मीटर मक फायरिंग जोन समेत 51 एमएम स्मोक बम फायर करने के लिए भी व्यवस्थाएं पूरी हैं. जिनसे पुलिस के जवान प्रतियोगिता के दौरान रूबरू हो रहे हैं.

वहीं पौड़ी जनपद की पुलिस पिछले दो दिन से चुनाव ड्यूटी में होने के कारण बिना किसी ट्रायल के ही प्रतियोगिता में खानापूर्ति करते हुए दिखी.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।