आप यहां हैं : होम» राज्य

कस्तूरबा विद्यालय की 56 छात्राओं की तबियत बिगड़ी

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Sep 8 2018 8:50PM
bareilly_201898205037.jpg

बरेली. कस्तूरबा आवासीय विद्यालय की 56 छात्राओं की अचानक तबियत बिगड़ गई. छात्राओं को उल्टी, दस्त और पेट दर्द की शिकायत होने लगी. जिसके बाद विद्यालय प्रबंधन में हड़कंप मच गया. प्रधानाचार्य ने सभी को आनन-फानन में भोजीपुरा सीएचसी में भर्ती कराया. जहां सभी का चेकअप किया गया. डॉक्टर्स के मुताबिक दूषित पानी पीने से सभी की तबियत बिगड़ी थी. सभी को मेडिकल ट्रीटमेंट दिया गया है, और सभी छात्राओं का ख्याल रखा जा रहा है.

बदलते मौसम और बारिश की बजह से बीमारियां पैर पसार रही हैं. इसी के कारण बरेली जिले के कस्तूरबा आवासीय विद्यालय की 56 छात्रायें बीमार हो गईं. सभी छात्राओं को भोजीपुरा के सीएससी में उपचार के लिये भर्ती कराया गया. सभी छात्राओं को उल्टी, दस्त और पेट दर्द की शिकायत हुई. जिन्हें तुरंत प्रधानाचार्य राधारानी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भोजीपुरा में ले जाकर भर्ती कराया था. सीएचसी प्रभारी संचित शर्मा ने सभी छात्राओं को उपचार कर अस्पताल से डिसचार्ज कर दिया है.

सीएचसी प्रभारी डॉ. संचित शर्मा ने बताया सभी बच्चो की तबियत दूषित पानी पीने की वजह से बिगड़ी है. सभी को पांच दिनों तक की दवाई खाने के लिए दे दी गई है. अब सभी बच्चो की स्थिति सामान्य है. वही विद्यालय की प्रधानाचार्या राधा रानी ने बताया कि बच्चो की तबियत खराब होने पर तुरंत उपचार के लिय अस्पताल भेज दिया था और सभी बच्चे अब ठीक हैं जिन्हें उपचार के बाद उनके माता पिता के घर भेज दिया  है. विद्यालय में 100 छात्राएं पंजीकृत हैं जिनमें से अब 30 छात्राए विद्यालय में मौजूद हैं.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।