आप यहां हैं : होम» राज्य

बरेली में बुखार से मौतों पर तीन अफसरों पर गाज

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Sep 12 2018 7:04PM
siddharth-nath-singh_201891219421.jpg

प्रियम पाठक

लखनऊ. बरेली में बुखार के कारण मरीजों की मौत की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. जिससे स्वास्थ विभाग से लेकर शासन स्तर तक खलबली मच गई है. कल स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने बरेली का दौरा किया और लापरवाही करने वाले अधिकारियों को फटकार लगाते हुए ज़िला मलेरिया अधिकारी को सस्पेंड भी कर दिया.

बरेली में बुखार के कारण मरीजों की मौत का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है. जिससे अब तक स्वास्थ्य विभाग से लेकर शासन स्तर तक खलबली मच गई है. करीब एक महीने के अंदर बरेली मंडल में तीन सौ से ज्यादा मौतें हुई हैं. जिसमें अकेले बरेली में 114 मरीजों की जान चली गई.

बुखार के कारण हो रही मौतों को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री के निर्देश पर स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह बरेली पहुंचे और लखनऊ की टीम की रिपोर्ट के आधार पर जिला मलेरिया अधिकारी, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अशोक कुमार और जगतपुर स्वास्थ्य केन्द्र में ताला पड़ा मिलने पर प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. श्वेता भारद्वाज को सस्पेंड कर दिया. स्वास्थ्य मंत्री ने बरेली दौरे को लेकर बताया कि हमने समीक्षा में देखा की कुछ अधिकारी हैं जिन्होंने इसमें लापरवाही की है. जिसके कारण मैंने अधिकारी को सस्पेंड भी किया है. और वहां अब हमारे लखनऊ से तीन टीमें बैठी हैं. काम अच्छा चल रहा है. स्वच्छता के लिए भी वहां पर निर्देश दिए हैं. अब उम्मीद है कि उपचार अब बेहतर तरीके से चलेगा.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।