आप यहां हैं : होम» अपराध

नौकरी और लोन के नाम पर बेरोजगारों से ठगी करने वाले गिरफ्तार

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Sep 14 2018 7:34PM
noyda_2018914193414.jpg

नोएडा. पुलिस ने आज एक ऐसे गैंग का खुलासा किया है जो बेरोजगार पढ़े लिखे युवक और युवतियों को नौकरी और लोन दिलाने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी कर चुके हैं. इस गैंग के 9 लोगों को नोएडा के थाना फेज 3 पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया हैं. साथ ही पुलिस को इनके पास से 14 मोबाईल फोन, लैपटॉप, फर्जी एपांइटमेन्ट लेटर, ज्वानिंग फार्म, लॉन एप्लाई फार्म, बैंक वेरिफिकेशन फार्म, सिग्नेचर गारन्टर फार्म और फोन नंबर लिस्ट बरामद हुई है. पुलिस के मुताबिक़ अब तक यह गैंग नोएडा में लगभग 25 लाख रुपये की ठगी कर चुका हैं. साथ ही सेक्टर 63 में फर्जी कंपनी चलाकर वहां से देश के विभिन्न शहरों के लोगों को फोन कर उन्हें नौकरी व लोन दिलाने का झांसा देकर उनसे लाखों रुपये की ठगी कर रहे थे.

इससे पहले यह गैंग मेरठ में लोगों के साथ इसी तरह ठगी कर रहा था. वहां इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज होने पर यह लोग नोएडा आ गए और यहां अपना काम शुरु कर दिया, लेकिन नोएडा में इनके खिलाफ शिकायत मिलने पर नोएडा पुलिस ने इन्हें धर दबोचा.

देश में बढ़ती बेरोजगारी जहां एक तरफ चिंता का विषय बन चुकी है तो वहीं अब कुछ लोग बेरोजगार लोगों का फायदा उठा कर उनके साथ लाखों रुपये की ठगी करने लगे हैं. जी हां नोएडा में आज पुलिस ने एक ऐसे ही गैंग का खुलासा किया है. जो कि बेरोजगार युवक और युवती को नौकरी दिलाने व लोन दिलाने के नाम पर उन्हें फोन कर उनसे पैसे लेकर उनके साथ ठगी करते थे. इस बारे में जब हमने नोएडा के एसपी सिटी अरुण कुमार से बात की तो उन्होंने बताया कि नोएडा के सेक्टर-63 में एक गैंग एग्रो बिज़नस सलूशन प्राइवेट लिमिटेड के नाम से फर्जी कंपनी चलाकर कर देश के विभिन्न शहरों के लोगों को उनसे नौकरी दिलाने व लोन के नाम पर ठगी करते थे.

इस व्यक्ति की शिकायत पर जब थाना फेज 3 पुलिस ने कंपनी पर छापेमारी की तो पूरा मामला सामने आया है. जिसके बाद पुलिस ने मौके से गैंग के 9 लोगों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने जब इनसे पूछताछ की तो इन्होंने बताया कि यह लोग देश के अलग अलग शहरों के लोगों को फोन कर उन्हें नौकरी व लोन दिलाने की बात करते थे. साथ ही फर्जी दस्तावेज उन्हें थमा कर पैसे अपने अकाउंट में मंगा कर उनसे लाखों रुपये ठग लेते थे और अभी तक यह नोएडा में लगभग 25 लाख रुपये की ठगी लोगों से कर चुके हैं.

इसी तरह यह लोग मेरठ में भी फर्जी कंपनी चलाकर कई लोगों को ठग चुके हैं. वहां मुकदमा दर्ज होने के बाद यह लोग नोएडा आए और यहां भी इसी तरह लोगों को ठगना शुरू कर दिया.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।