आप यहां हैं : होम» राज्य

काव्यांजलि के ज़रिये याद किये गए अटल बिहारी वाजपेयी

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Sep 16 2018 9:03PM
atal-gkp_201891621312.jpg

गोरखपुर. स्वर्गीय अटल बिहारी बाजपेयी के निधन के बाद एक माह पूरे होने पर पूरे प्रदेश में अटल स्मृति काव्यांजलि का आयोजन किया जा रहा है. इसी क्रम में आज गोरखपुर के रैम्पस स्कूल में आयोजित काव्यांजलि कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिरकत की. इस कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर विधायक डॉ. राधा मोहन दास अग्रवाल ने की. कार्यक्रम के शहर में नामचीन कवियों ने हिस्सा लिया.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने उद्बोधन में भारत माता के महान सपूत अटल बिहारी बाजपेयी को याद किया. अटल जी के लिए देश के लोगों में कितना श्रद्धाभाव था यह सभी ने देखा. देश की 100 नदियों में उनकी अस्थियों को प्रवाहित किया गया. देश के 403 जगहों पर काव्यांजलि कार्यक्रम किया जा रहा है. उनकी कविताओं का पाठ काव्यांजलि के माध्यम से समर्पित किया जा रहा है.

अटल जी का जीवन देश के लोगों के लिए बिना भेदभाव के सभी वर्ग के लोगों तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए समर्पित था. इसके पीछे उनका कवि हृदय था. 11 साल तक वे सार्वजनिक जीवन से अलग हुए थे, लेकिन उस दौरान पैदा हुए बच्चों में भी श्रद्धा का भाव था. छोटे मन से कोई बड़ा नहीं होता, छोटे मन से कोई खड़ा नहीं होता. ये छोटी सी लाइन आज के युवाओं के लिए बहुत बड़ा संदेश देती है.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।