आप यहां हैं : होम» राज्य

एक गाय 30 एकड़ खेत को सोना उगलने लायक बना सकती है

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Sep 27 2018 11:01AM
cow_201892711131.jpg

रुद्र प्रताप सिंह

गोरखपुर. सीएम योगी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल ने  गाय के अंतर को हमारे सामने जिस तरह से प्रस्तुत किया वह लाखों करोड़ों लोगों के लिए नजीर भी बन सकता है. उन्होंने कहा कि गोरक्षपीठ के दोनों आचार्य ने अपना पूरा जीवन गौ संरक्षण के लिए अर्पित किया था.

सीएम योगी ने कहा कि भारत के हिन्दू स्नातक धर्म प्रतीक हैं, जब यह प्रतीक ही नहीं रहेंगे, तो फिर बाकी क्या बचेगा. हम सब जानते हैं कि भारतीय नस्ल का गौ वंश का अपना एक अलग महत्व रखता है. हर दृष्टि से वह अमूल्य है. मुझे लगता है कि हर स्तर पर जो व्यापक काम हो रहे हैं, वह काफी अहम है.

सीएम योगी ने कहा कि मेरी सरकार आते ही सबसे पहले बूचड़खाने बंद कराये गए. दूसरे चरण में पूरे प्रदेश के हर जिले में गौशाला की व्यवस्था करने जा रहे हैं. जिसमें सरकारी सुविधा तो सरकार दे देगी, लेकिन उसकी नस्ल को लेकर जैसे राज्यपाल ने किया वैसे ही हम इस गौशाला में भी विचार कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि गाय की सेवा का या एक परिवार एक गाय की सेवा का दायित्व ले ले तो करोड़ों गाय की सुरक्षा कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि एक गाय 30 एकड़ खेती को उर्वरक बना कर उसमें से सोना उगलने का काम कर सकती है.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।