आप यहां हैं : होम» राज्य

ज्वेलर्स और बिल्डर्स के चार प्रतिष्ठानों में आयकर विभाग का छापा

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Sep 27 2018 11:30AM
rishikesh_2018927113018.JPG

ऋषिकेश. आयकर विभाग की टीम ने एक साथ चार जगह छापे मारे. इस कार्रवाई को अंजाम देने के लिए विभाग ने चार अलग-अलग टीमों का गठन किया था. इसके बाद एक ज्वेलर्स सहित तीन बिल्डर्स के प्रतिष्ठानों में एक साथ छापेमारी की गई. कई दस्तावेज भी टीम ने अपने कब्जे में लिए. रवि ज्वेलर्स, शालीमार सेल्स, बंसल बर्तन स्टोर और गायत्री बिल्डर के यहां एक साथ छापेमारी करने के बाद जिले में हड़कंप मच गया.

छापेमारी के बाद ऋषिकेश में कई बिल्डर्स और प्रॉपर्टी डीलरों ने अपने संस्थान पर ताला लगा दिया. नोटबंदी के बाद तीर्थ नगरी में पहली बार आयकर विभाग की टीम ने इस तरह की छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया है. सूत्रों के अनुसार विभाग को पिछले काफी समय से इन चारों के बारे में गड़बड़ी की जानकारी मिल रही थी.

आज सुबह आयकर विभाग की टीम ने तीर्थ नगरी ऋषिकेश पहुंचकर रवि ज्वेलर्स और शालीमार सेल्स बंसल बर्तन स्टोर और गायत्री बिल्डर के यहां एक साथ छापेमारी की आयकर विभाग की टीम ने सबसे पहले कार्यालय में रखे दस्तावेज अपने कब्जे में लेते हुए उनकी बारीकी से छानबीन की. एक साथ हुई छापेमारी के बाद ऋषिकेश में कई बिल्डर्स और प्रॉपर्टी डीलरों ने अपने संस्थान पर ताला लगा दिया.

जिन चारों संस्थानों में आयकर विभाग ने रेड की है वे चारों बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन के कारोबार में पार्टनर भी बताए जा रहे हैं. चारों पार्टनर का अभी हाल ही में त्रिवेणी घाट के पास एक मॉल भी निर्माणाधीन है. बहरहाल आयकर विभाग के अधिकारी जांच के बाद ही कुछ बोलने की बात कर रहे हैं.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।