आप यहां हैं : होम» खान-पान

लिपिक के खाते से ठगों ने निकाल लिए 10 लाख रुपये

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Oct 5 2018 12:34PM
sonbhadra_2018105123422.jpeg

सोनभद्र. फर्जी मोबाइल कॉल के जरिये OTP जानकर बैंक अकाउंट से 10 लाख की ठगी का मामला सामने आया है. पीड़ित ने इस मामले में पुलिस से शिकायत की है. मामला अनपरा कालोनी का है. यहां अनपरा तापीय परियोजना के लिपिक राजनाथ के मोबाइल पर 3 और 4 अक्टूबर को फर्जी कॉल आई. जालसाजों ने राजनाथ को बताया कि वह स्टेट बैंक से बोल रहे हैं और उनका खाता अपडेट किया जा रहा है. इस बहाने जालसाजों ने राजनाथ से भेजे गए OTP की जानकारी ली. और बारी-बारी से 9 लाख 71 हजार 384 रुपये निकाल लिए.

राजनाथ को शक हुआ तो स्टेट बैंक अनपरा के मैनेजर को पूरी बात बताई. बैंक मैनेजर खाते की डिटेल निकलवाई. तो खाते से 9 लाख 71 हजार 384 रुपये गायब थे. बैंक मैनेजर ने फौरन खाता लॉक कर दिया. पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है. आये दिन बैंकों से ग्राहकों के रुपये गायब हो रहे हैं. स्टेट बैंक मैनेजर ने कुछ भी बोलने से मना कर दिया है.

सोनभद्र जिला के अनपरा तापिय परियोजना मे लिपिक के पद पर कार्यरत कर्मी राज नाथ पुत्र स्व.तुफानी राम निवासी अनपरा कालोनी जिनके मोबाइल न. 9451626824 पर 9534028044 से फोन आया. उनसे बोला गया कि मैं भारतीय स्टेट बैक अनपरा से बोल रहा हूँ. आपका खाता अपडेट हो रहा है. बैंक खाता से सम्बन्धित डिटेल पूछा गया. राजनाथ ने सारी जानकारी उस व्यक्ति को बता दी. इसके बाद उनके खाते में जमा रकम 11 लाख में 9 लाख 71 हजार 384 रुपये बारी बारी करके निकाल लिया गया. दिनांक 3 व 4 सितम्बर 2018 को बार बार फोन करके हैकर द्वारा खाता नम्बर व ओटीपी की जानकरी ली गयी. बार-बार फोन आने से राजनाथ को शक हुआ तो स्टेट बैंक अनपरा शाखा प्रबन्धक के पास पहुंचे और फोन की बात कही.

शाखा प्रबंधक का कहना है कि कभी भी फोन आने पर अपने खाते का डिटेल ओटीपी आदि कोई भी निजी जानकारी किसी को न दे. बैंक कभी भी ऐसी निजी जानकारी नही मांगता. परियोजना कर्मी द्वारा अनपरा थाने पर जाकर लिखित प्रार्थना पत्र देकर जांच कर कार्रवाई की मांग की गयी. फिलहाल स्थानीय पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।