आप यहां हैं : होम» राज्य

उद्योगों के लिए पहाड़ी क्षेत्रों में भूमि खरीदने के अध्यादेश को कैबिनेट की मंजूरी

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Oct 6 2018 10:47AM
cabinet_201810610479.jpg

देहरादून. सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में सीएम आवास में हुई कैबिनेट बैठक में मुख्य रूप से तीन प्रस्तावों पर चर्चा हुई. पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों, गेस्ट टीचर और शिक्षकों की नियुक्ति के मुद्दे पर चर्चा हुई. इस बैठक में मंत्री मदन कौशिक, प्रकाश पन्त, हरक सिंह रावत, यशपाल आर्य और अरविंद पाण्डेय मौजूद रहे.

पेट्रोल डीजल की कीमतों में कमी के मामले पर कैबिनेट ने अवलोकन किया. गेस्ट टीचरों के मामले में चर्चा की. 4200 प्रवक्ता और 834 एलटी शिक्षकों की नियुक्ति पर भी बैठक में सहमति बनी. इस बैठक में उद्योगों के लिए पहाड़ी क्षेत्रों में भूमि क्रय करने के लिए विशेष अध्यादेश को भी मंजूरी दी गयी. इस अध्यादेश के पारित होने से पहाड़ी इलाकों में उद्योग लगाने के लिए छूट मिलेगी.

सेवा का अधिकार आयोग की 2016-17 की रिपोर्ट कैबिनेट में रखी गयी. उद्योगों के लिए पहाड़ी क्षेत्रों में भूमि क्रय करने के लिए विशेष अध्यादेश को मंजूरी मिली. नगर निगम, छावनी परिषद के अतिरिक्त पर्वतीय क्षेत्रों में अध्यादेश प्रभावी होगा. अध्यादेश के द्वारा पर्वतीय क्षेत्रों में उद्योग लगाने के लिए छूट मिलेगी.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।