आप यहां हैं : होम» राज्य

एटीएम से छेड़छाड़ कर साढ़े तीन करोड़ रुपये निकालने वाले गिरफ्तार

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Oct 8 2018 5:15PM
ATM-2_2018108171543.jpg

लखनऊ. एटीएम में छेड़छाड़ कर साढ़े तीन करोड़ रुपये निकालने वाले गैंग के तीन सदस्यों को यूपी एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपितों के पास से 16 एटीएम कार्ड, मोबाइल फोन और नकदी बरामद हुई है. आरोपित उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और उत्तराखंड समेत कई राज्यों में ऐसी वारदात को अंजाम दे चुके हैं. एसटीएफ के साइबर क्राइम थाने में चोरी, धोखाधड़ी और आईटी एक्ट की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है.

एसटीएफ ने तीनों आरोपितों को उस समय पकड़ा जब आशियाना चौराहे के इण्डियन बैंक के एटीएम से रुपये निकालने पहुंचे थे. पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि वे ज्यादातर एसबीआई का कार्ड ही प्रयोग में लाते थे. एक आरोपित विनय इससे पहले भी ग्वालियर में एटीएम मशीन से गलत ढंग से रुपये निकालने के मामले में जेल जा चुका है. एसटीएफ के प्रभारी मुस्तकीन चौहान के मुताबिक यह गिरोह एटीएम मशीन खोलकर और एटीएम का कैश शटर दबाकर अवैध तरीके से पैसे निकालता था.

गिरोह के सदस्य एटीएम मशीन के हुड को चाबी से खोलते थे और पैसे निकाल लेते थे. इस दौरान एटीएम की स्क्रीन को ऑफ कर देते थे. इससे मशीन एरर दिखाती थी. बाद में बैंक को एरर की स्लिप दिखाकर शिकायत करते थे. इसके बाद बैंक उन्हें पैसे वापस दे देता था.

यूपी एसटीएफ ने एटीएम कार्ड मशीन से छेड़छाड़ कर अवैध रूप से करोड़ों रुपए निकालने वाले गैंग को गिरफ्तार किया है. अलग-अलग राज्यो में शोभित विनय और विशाल एटीएम कार्ड मशीन में छेड़छाड़ करते थे. लखनऊ में आज गिरफ्तार किये गए यह लोग अब तक करीब 3.50 करोड़ रुपए निकाल चुके हैं.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।