आप यहां हैं : होम» राज्य

पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर लखनऊ में जुटे लाखों कर्मचारी

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Oct 8 2018 7:31PM
pension-protest-lko_201810819313.jpg

लखनऊ. शिक्षकों के मामले में हो रहे प्रदर्शन अभी रुके भी नहीं हैं कि लखनऊ में एक और बड़ा प्रदर्शन शुरू हो गया. प्रदेश भर से लाखों की तादाद में शिक्षक, अफसर, इंजीनियर राजधानी लखनऊ के ईको गार्डन में पहुंचे और पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर ज़बरदस्त प्रदर्शन किया. इस प्रदर्शन को पुलिस विभाग और सचिवालय कर्मचारियों का समर्थन भी हासिल है. हालांकि सुरक्षा के लिए पुलिस वालों को ही लगाया गया है.

पुरानी पेंशन बहाली को लेकर यह अब तक की सबसे बड़ी महारैली थी. बस, ट्रेनों से भरकर लखनऊ पहुंचे लाखों कर्मचारी. ईको गार्डन में 3 लाख वर्ग फ़ीट में बनाया गया पंडाल 2 लाख कुर्सियों से सजाया गया. यह कुर्सियां देखते ही देखते भर गईं. सड़कों पर इतनी भीड़ उमड़ी कि पुलिस को आशियाना की ओर जाने वाले रास्ते को बंद करना पड़ा.

प्रदर्शनकारी विधानसभा की ओर कूच न करने पायें यह ज़िम्मा पुलिस को दिया गया था लेकिन पेंशन की मांग को लेकर चल रहे प्रदर्शन को लेकर पुलिस के रुख ने यह स्पष्ट कर दिया कि इस प्रदर्शन को पुलिस का समर्थन भी हासिल था.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।