आप यहां हैं : होम» अपराध

डबल मर्डर के आरोपित ने पुलिस के पहुँचते ही किया सुसाइड

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Oct 11 2018 11:11AM
Thakurganj-Double-Murder_20181011111139.jpg

लखनऊ. राजधानी लखनऊ के ठाकुरगंज इलाके में दो सगे भाइयों की हत्या कर सनसनी फैला देने वाले आरोपितों के गोमतीनगर ठिकाने का पता लगाकर पुलिस उस ठिकाने तक पहुँच भी गई थी लेकिन एक आरोपित ने पुलिस को सामने आया देखकर खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली और दूसरे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

राजधानी में सरेआम हुए इस डबल मर्डर के खुलासे और आरोपितों को हर हाल में गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने उन पर 15 हज़ार रुपये का इनाम घोषित किया था.

लखनऊ के थाना गोमती नगर में उस वक्त हड़कम्प मच गया. जब बीती 3 अक्टूबर की रात ठाकुरगंज में हुए डबल मर्डर के ईनामी दो आरोपितों को मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार करने के लिए उनके किराए के मकान पर जैसे ही पुलिस पहुंची और आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने उस घर का जीना चढ़ना शुरू किया कि एक आरोपित शिवम ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली. कमरे में मौजूद उसके दूसरे साथी ने अपने आप को पुलिस के हवाले कर दिया.

गोली चलने की आवाज से इलाके मे सनसनी फैल गई. मौके पर मौजूद पुलिस की टीम ने तुरंत इसकी सूचना अपनी बड़े अधिकारियों को दी. सूचना मिलते ही मौके पर आईजी सहित आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए. वहीं मौके पर मौजूद पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और फोरेंसिक टीम को बुलाकर आगे की कार्रवाई शुरू की.

जानकारी के अनुसार लखनऊ के थाना ठाकुरगंज इलाके में बीती 3 अक्टूबर की रात अपनी कार में गैस भरवाकर घर लौट रहे दो सगे भाइयों की बीच सड़क पर बैखोफ बदमाशों ने पहले डंडों से पिटाई की और उसके बाद दोनों भाइयों को सारेआम गोली मार मौके से फरार हो गए. पुलिस ने उसी दिन पीड़ित परिवार के हंगामे के बाद एक आरोपित को तुरंत गिरफ्तार कर मामला शांत किया था, और पुलिस डबल मर्डर मामले मे फरार चल रहे आरोपितों की तलाश कर ही रही थी कि आज पुलिस को मुखबिर की सूचना पर लखनऊ के थाना गोमतीनगर के विरामखंड 5 मे  दोनों आरोपितों के रहने की सूचना मिली और उसके बाद सीओ हजरतगंज सीओ एलआईयू के नेतृत्व में क्राइम ब्रांच की टीम दोनों आरोपित शिवम और चिन्ना को दबिश देकर पकड़ने पहुंची थी. किसी तरह से मकान में रह रहे आरोपितों को पुलिस की भनक लग गई और इस से पहले पुलिस दोनों को पकड़ पाती एक आरोपित शिवम ने हत्या में प्रयोग किए गए तमंचे से खुद को ही गोली मारकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली.

कमरे में मौजूद दूसरा आरोपित चिन्ना दरवाज़ा खोलकर बाहर निकला और उसने अपने आप को पुलिस के हवाले कर दिया. वहीं घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर आईजी, एसएसपी समेत कई थानों की फोर्स घटना स्थल पर पहुंच गई. पुलिस ने आरोपित के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

सूचना मिलने के बाद सीओ हज़रतगंज के नेतृत्व में क्राइम ब्रांच की टीम आरोपित को दबोचने एक मकान में पहुँची. जैसे ही पुलिस मकान में ऊपर की ओर बढ़ने लगी तो आरोपित ने खुद को गोली से उड़ा लिया. दूसरा आरोपित चिन्ना पुलिस की हिरासत में आ गया. मौके से पुलिस ने 315 बोर का तमंचा बरामद कर लिया है.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।