आप यहां हैं : होम» छोटी खबरें

इस दीवाली ऑनलाइन नहीं बिकेंगे पटाखे

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Oct 27 2018 6:07PM
pataakhe_2018102718727.jpg

लखनऊ. उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद लखनऊ के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने पटाखों की दुकानों के लाइसेंस को लेकर दोबारा समीक्षा बैठक बुलाई है. जिसके बाद ही राजधानी में पटाखों की दुकानों को लाइसेंसों का आवंटन किया जाएगा.

जिलाधिकारी ने बताया कि उच्चतम न्यायालय ने देश भर में पटाखों की बिक्री पर किसी तरह का प्रतिबंध लगाने से मना कर दिया है. हालांकि न्यायालय ने कुछ शर्तें भी रखी हैं. वहीं न्यायालय ने पटाखों की ऑनलाइन बिक्री पर भी रोक लगा दी है. न्यायालय का कहना है कि केवल लाइसेंस धारक ट्रेडर्स ही पटाखों की बिक्री कर सकते हैं.

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा का कहना कि दीवाली को लेकर उच्चतम न्यायालय का आदेश आया है. उसी का परीक्षण हम लोग कर रहे हैं. उसके अंतर्गत एक संशोधित आदेश जारी किया जाएगा जो भी रिस्ट्रिक्शन लगाई गई हैं, उसका अनुपालन किया जाएगा. साथ ही धारा 144 भी लगाई जाएगी. आतिशबाजी के जो लाइसेंस हैं. उनकी पुनः बैठक की जाएगी, क्योंकि पहले भी बैठक की गई थी लेकिन कोर्ट के आदेश के बाद फिर से बैठक की जाएगी, और जो भी कोर्ट ने आदेश दिए है उनको लागू कराया जाएगा.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।