आप यहां हैं : होम» राज्य

मसूरी में कराटे के धुरंधरों का हुआ सम्मान

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Oct 29 2018 1:05PM
masoorie_2018102913516.jpg

मसूरी. जिले में दो दिवसीय ऑल इण्डिया ओपन कराटे प्रतियोगिता का समापन हुआ. जिसमें बतौर मुख्य अतिथि आईटीबीपी के सेनानी प्रशिक्षण बेनुधर नायक ने विजेता और उपविजेताओं को पुरस्कृत किया. बता दें कि आल इण्डिया ओपन कराटे प्रतियोगिता में 11 राज्यों के करीब 350 खिलाडियों ने हिस्सा लिया.

सेनानी प्रशिक्षण बेनुधर नायक ने पत्रकारों से कहा कि  मार्शल आर्ट जिसको कराटे भी बोला जाता है. आत्मरक्षा के लिये बहुत फायदेमंद है. खासकर इसे महिलाओं को सीखना जरूरी है. उन्होंने कहा कि कराटे सीखे हुए व्यक्ति इस कला का मुसीबत के समय प्रयोग में ला सकते हैं. वहीं उन्होंने आयोजनकर्ताओं की सहराहना करते हुए कहा कि मसूरी जैसे शहर में इस तरह की प्रतियोगिता कराने के बहुत फायदे हैं. पहले तो मसूरी का मौसम और वातावरण दूसरा देश के विभन्न क्षेत्र से आये लोगों को पहाड़ी की रानी मसूरी के प्राकृतिक सौंदर्य का दीदार करने का मौका मिलता है.

वहीं प्रतियोगिता के माध्यम से कराटे खेल के विभिन्न वर्गों में नई प्रतिभाएं सामने आ रही हैं जिनकी प्रतिभा आगे जाकर राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय खेलों में देखने को मिलेगी.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।