आप यहां हैं : होम» मनोरंजन

रिलीज़ के पहले ही विवादों में घिर गई ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Nov 2 2018 10:33AM
thugs-of-hindostan_2018112103313.jpeg

महाराजगंज. 18 नवम्बर को रिलीज होने वाली आदित्य चोपड़ा की फिल्म 'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान' के विरोध में महराजगंज के सिविल कोर्ट के अधिवक्ता विनय पांडेय ने आमिर खान और आदित्य चोपड़ा के खिलाफ सीजेएम कोर्ट में परिवाद दाखिल किया है. फिल्म के विषय में अधिवक्ता विनय पांडेय ने मीडिया से कहा कि 30 नवम्बर को उन्होंने सोशल मीडिया पर मूवी का प्रोमो देखा, जिसमें उसका टाइटिल उन्हें आपत्तिजनक लगा और उसमें आजादी के नायकों को ठग्स शब्द से सम्बोधित किया गया है. उन्होंने बताया कि जो हमारे देश के लिए शहीद हुए हैं और आजादी से पहले अंग्रेजों की निगाह में फिरंगी रहे होंगे लेकिन आजादी के बाद इस तरह की फिल्मों को बनाना केवल टीआरपी को बढ़ाना है.

अभिनेता आमिर खान और फिल्म के निर्माता आदित्य चोपड़ा के खिलाफ कई धाराओं में केस दर्ज हुआ है. 'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान' के ट्रेलर लान्चिंग पर बवाल हुआ. आमिर और आदित्य चोपड़ा के खिलाफ धारा 153ए, 505 आईपीसी, 500, 120 बी के तहत हुआ दाखिल किया गया है.

आदित्य चोपड़ा की फ़िल्म 'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान' रिलीज से पहले ही विवादों में घिर गई है. 8 नवम्बर को रिलीज होने वाली फ़िल्म के विरोध में महराजगंज के सिविल कोर्ट के अधिवक्ता विनय पांडेय ने आमिर खान और आदित्य चोपड़ा के खिलाफ सीजेएम कोर्ट में परिवाद दाखिल किया है. न्यायालय ने अधिवक्ता की बहस और दलीलों को सुनने के बाद मुकदमें को स्वीकार करते हुए 18 दिसम्बर को अगली सुनवाई रखी है.

इस ट्रेलर में मल्लाह जाति को फिरंगी मल्लाह शब्दों से संबोधित कर अपमानित किया गया है. इसी से क्षुब्ध होकर उन्होंने सीजेएम कोर्ट में परिवाद दाखिल किया. अभिनेता आमिर खान और ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान के निर्माता आदित्य चोपड़ा के खिलाफ धारा 153ए, 505 आईपीसी, 500,120 बी के तहत परिवाद दाखिल किया गया है. जिसकी सुनवाई की अगली तारीख 18 दिसम्बर रखी गई है.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।