आप यहां हैं : होम» अपराध

ज़मीनी रंजिश में खूनी संघर्ष, कई लोग घायल

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Nov 4 2018 11:50AM
lucknow_2018114115028.jpg

लखनऊ. राजधानी लखनऊ के सरोजिनीनगर के बंथरा थाना इलाके में दो पक्षों में पुरानी रंजिश के कारण हुए खूनी संघर्ष में दोनों पक्षों के कई लोग घायल हुए हैं. संघर्ष की सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

सरोजनी नगर के बंथरा थाना इलाके पहाड़पुर गांव निवासी प्रधानपति पर गांव के कुछ दबंगों ने जानलेवा हमला कर दिया. जिस पर प्रधान पति को चोटें आईं. प्रधान पति अखिलेश ने पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल पक्ष को उपचार के लिए अस्पताल भेजा और तहरीर लेकर कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी.

बंथरा थाना पुलिस ने दूसरे पक्ष की पहल पर मुकदमा दर्ज कर घायल व्यक्तियों को उपचार के लिए भेजा और कई संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दोनों पक्षों की जांच शुरू कर दी है. दोनों पक्षों के कई लोगों का 151 के तहत चालान भी किया गया है.

पुलिस के मुताबिक पुरानी रंजिश के कारण दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए थे. दोनों पक्षों की तरफ से तहरीर लेकर अलग-अलग धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी. प्रधानपति अखिलेश का कहना है कि बाबा ग्रुप इस क्षेत्र में दबंगई के बल पर लोगों की ज़मीनें हड़प कर रहा है.

प्रधानपति अखिलेश ने बताया कि कई संगीन हत्या जैसी वारदात में इससे पहले भी कई मुकदमे दर्ज हो चुके हैं. पर इन दबंगों पर कोई भी कार्रवाई नहीं की गई. उसी दबंगई के बल पर आज इन दबंगों ने हम और हमारे भाइयों पर हमला कर दिया. जिससे हम लोग बाल-बाल बच गए हैं, और पुलिस से गुहार लगाते हैं कि इन अपराधियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए.

वहीं दूसरा पक्ष का कहना है कि हम लोगों से मारपीट इसलिए नहीं हुई है. इन लोगों ने अपनी दबंगई के बल पर हमारी जमीन पर बनी दीवार को गिरा दिया. जबरन हमारी जमीन पर कब्जा करना चाहते हैं.  जबकि इनके पिता किसान नेता लालता सिंह पर भी कई जमीन हड़पने के मामले दर्ज हैं.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।