आप यहां हैं : होम» अपराध

... और गुंडों के साथ महिलाओं पर लाठी बरसाने लगी पुलिस

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Nov 4 2018 12:13PM
police_1_201811412134.jpg

आजमगढ़. जहां सरकारें पुलिस कार्यशैली को बेहतर करने में लगी हुई हैं वहीं पुलिस का ऐसा चेहरा देखने को मिला, जिसमें बच्चो और महिलाओं पर लाठियां बरसते हुए वह न सिर्फ मूकदर्शक बनकर देखती है बल्कि कार्रवाई के नाम पर गुंडों की सहयोगी बनकर वह भी महिलाओं पर लाठी बरसाने लगती है. जबकि आमजन, महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस कैंप लगाया गया है.

मामला है आजमगढ़ में लगी प्रदर्शनी मेले के दौरान महिलाओं के बीच हुई मारपीट में पुलिस मूकदर्शक बनी रही. उस दौरान महिलाओं पर प्रदर्शनी के कर्मचारियों द्वारा लाठियों से पिटाई को रोकने के बजाय पुलिस भी महिलाओं, बच्चों पर बर्बरता से लाठियां बरसाईं. इस घटना के दौरान कोई भी महिला पुलिस मौके पर मौजूद नहीं रही.

महिलाओं से हो रही बर्बर मारपीट का किसी ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि वीडियो की जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी.

आज़मगढ़ में जजी मैदान में ड्रीम सिटी मेला व प्रदर्शनी यूं तो जनपदवासियों के लिए मनोरंजन व खरीदारी का हब बनाने के लिए आयोजित हुई है लेकिन यह अब गुंडों का अड्डा बन गया है. यहाँ आये दिन महिलाओं से मारपीट हो रही है. वहीं पुलिस भी निष्क्रिय बनी है. प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में महिलाओं समेत हज़ारों लोगों का आवागमन होता है, लेकिन महिला पुलिस की कोई व्यवस्था नहीं है.

यहाँ महिलाओं को लाठी से पीटा जाता है. ऐसे ही एक मामले में दो दिन पूर्व प्रदर्शनी के पालतू गुंडों ने महिलाओं को लाठियों से पीटा. पुलिस ने भी गुंडों के सुर में सुर मिलाते हुए लाठियां बरसाईं, जिसका वीडियो वायरल हुआ है.

ख़ास बात यह भी है कि जनपद में मनोरंजन का कोई स्थान नहीं होने के कारण यहाँ आ रही आज़मगढ़ की मजबूर जनता को प्रदर्शनी महंगे टिकट लेकर लूट रहे हैं. करीब एक माह से आयोजित इस प्रदर्शनी को लेकर प्रशासन व पुलिस का भी रवैया लचर है, और पल्ला झाड़ने वाला है.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।