आप यहां हैं : होम» धर्म-कर्म

अयोध्या में दिखीं राम-सीता की 25 जोड़ियाँ, भव्य नज़ारे पर शहर मंत्रमुग्ध

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Nov 5 2018 9:30AM
ayodhya_20181159301.jpg

फैजाबाद. राम नगरी अयोध्या में आयोजित द्वितीय दीपोत्सव कार्यक्रम का शुभारंभ भगवान राम व सीता के स्वरूप प्रतियोगिता के साथ हुआ. जिसमें प्रदेश के कई जिलों के कलाकार शामिल हुए, और अलग-अलग रूपों में भगवान श्री राम और माता सीता का स्वरूप धारण कर अयोध्या पहुंचे.

राम की पैड़ी पर इन सभी स्वरूपों का प्रदर्शन किया गया. इस दौरान अयोध्या में राम की पौड़ी में बेहद भव्य नजारा देखने को मिला. यहां भगवान राम और सीता के स्वरूपों में 25 जोड़ियों ने प्रतियोगिता में हिस्सा लिया. यह नज़ारा देखकर लग रहा था कि जैसे त्रेता युग की राम कथा का दर्शन कलयुग में हो रहा है, और भगवान राम साक्षात अपनी अर्धांगिनी सीता के साथ अवध में पधार रहे हैं.

श्री राम के जयघोष के साथ प्रतियोगिता को देखने आए दर्शकों ने भगवान राम और सीता का स्वरूप धरे युवक और युवतियों को देखा. खास बात यह रही कि इस प्रतियोगिता में राम और सीता का वेश धारण करने वाले प्रतियोगियों में मूक बधिर युवक और युवती भी शामिल रहे. वहीं खास तौर पर राम और सीता का स्वरूप धरे युवकों की जोड़ी ने लोगों को हतप्रभ कर दिया. अयोध्या में आयोजित दीपोत्सव के शुभारंभ के साथ भगवान श्री राम के प्रतीकात्मक स्वरूपों की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जिसमें उत्तर प्रदेश के 25  जोड़ों को चयनित कर अयोध्या के राम की पैड़ी पर सभी का प्रदर्शन किया गया.

इस प्रदर्शन के दौरान पहले दूसरे व तृतीय स्थान पर चयनित होने वाले प्रतिभागियों की सूची बनाई जाएगी. जिन्हें दीप उत्सव के आयोजन के दौरान पुरस्कृत किया जाएगा.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।