आप यहां हैं : होम» राजनीति

नेपाली एफएम पर अखिलेश का गुणगान, योगी की पार्टी ने बताया ISI की साज़िश

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Nov 5 2018 3:22PM
nepal-fm-radio_2018115152246.jpg

सिद्धार्थनगर. आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए राजनीतिक पार्टियों ने अब नेपाली एफएम का सहारा लेना शुरू कर दिया है. नेपाली एफएम पर भोजपुरी गानों के माध्यम से सपा अपनी बातों को लोगों तक पहुंचाने का प्रयास कर रही है.

नेपाली एफएम पर पूरे दिन ऐसे भोजपुरी गानों का प्रसारण किया जा रहा है. जिसमें अखिलेश सरकार का जमकर गुणगान और मौजूदा सरकार की नीतियों की खूब आलोचना हो रही है. नेपाली एफएम रेडियो पर चल रहे गाने लोगों द्वारा खूब सुने जा रहे हैं. सीमा से सटे इलाकों में अखिलेश की सपा सरकार का गुणगान उनकी पार्टी के लिए ऑक्सीजन का काम कर रहा है.

भारत नेपाल सीमा के नेपाल क्षेत्र में करीब 20 किलोमीटर की पट्टी में भारतीय मूल के लोग ही रहते हैं. इनकी ज्यादातर करीबी रिश्तेदार या भारतीय क्षेत्रों में हैं. मौजूदा समय में नेपाल के इन क्षेत्रों में करीब 10 एफएम रेडियो काम कर रहे हैं. इन एफएम रेडियो को भारतीय क्षेत्रों में भी करीब 20 किलोमीटर तक सुना जाता है. यहां के लोगों को ध्यान में रखकर भोजपुरी गानों के माध्यम से प्रचार का यह तरीका अपनाया गया है. मुस्लिम और यादव बाहुल्य बेल्ट होने की वजह से इसका पॉजिटिव असर भी देखने को मिल रहा है.

नेपाली एफ एम पर चल रहे अखिलेश के गुणगान वाले भोजपुरी गाने के बारे में प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव मौर्या से बात की गयी तो उन्होंने तत्काल स्थानीय प्रशासन को इसकी जाँच कर तत्काल रिपोर्ट देने की बात कही. वहीं स्थानीय विधायक व हिन्दू युवा वाहनी के प्रदेश प्रभारी ने इस मामले को अतिसंवेदन शील बताते हुए इसे समाजवादी पार्टी के सपोर्ट में आईएसआई की साजिश बताया और इसकी जाँच कर हिन्दू युवा वाहनी द्वारा क्षेत्र में जाकर इस साजिश को नाकाम करने की बात कही.

नेपाली एफएम पर सपा के समर्थन का गाना मतदाताओं में कितना असर डालेगा यह तो वक्त ही बताएगा फ़िलहाल मामला राजनैतिक हल्कों में चर्चा का विषय बन गया है.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।