आप यहां हैं : होम» अपराध

ज़मीनी विवाद में महिला को जिन्दा जलाया

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Nov 7 2018 2:55PM
jhansi_2018117145525.jpg

झांसी. शाहजहांपुर थाना क्षेत्र के तालौड गांव में जमीनी विवाद में दबंगों ने एक परिवार के 5 लोगों की लाठी डंडों से जमकर पिटाई कर दी. इसके बाद भी जब दबंगों का दिल नहीं भरा तो एक महिला पर मिट्टी का तेल डालकर उसे आग के हवाले कर दिया. घटना के बाद सभी घायलों को उपचार के लिये अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहाँ आग से झुलसी महिला की हालत गंभीर बनी हुई है. घटना के बाद कई थानों के पुलिस बल को गांव में लगाया गया है. वारदात करने के बाद दबंग गांव छोड़कर भाग निकले. पुलिस का कहना है कि शिकायत मिलने के बाद आरोपितों के खिलाफ मारपीट व आग से जलाने की धाराओं में केस दर्ज किया जा रहा है.

झांसी के ग्राम तालौड़ निवासी मानसिंह की जमीन पर गांव के ही दबंग बृजबिहारी ने जबरन कब्जा कर रखा था. जिसकी शिकायत दो दिन पहले पुलिस से की गई थी. पीड़ित परिवार के मुताबिक आज पुलिस जांच पड़ताल करने मौके पर पहुंची और जांच करने के बाद जब पुलिस वापिस लौट आई तो उसके बाद दबंग बृज बिहारी, अवध लाल, श्रीलाल समेत आठ लोगों ने उनके ऊपर लाठी डंडों व फरसों से हमला बोल दिया और पूरे परिवार की जमकर पिटाई करते हुये जान से मारने की बात कहते हुये दूसरे घर में मौजूद महिला मालती के ऊपर मिटटी का तेल डालकर उसे आग के हवाले कर दिया. जिससे परिवार के 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.

अस्पताल में मौजूद पीड़ितों ने अपने कपड़े उतारकर बाताया कि उनकी किस तरह बेरहमी से पिटाई की गई. शरीर में आये जख्म बयान कर रहे हैं. पीड़ित अशोक के मुताबिक उसे व उसके परिजनों को घेरकर बृजबिहारी और उसके साथ 8-10 लोगों ने हमला बोलकर घायल कर दिया. उसके बाद उसकी मां मालती के ऊपर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी. जिससे वह गंभीर रूप से झुलस गई. जिसका इलाज मेडिकल कालेज में चल रहा है. महिला की हालत नाजुक बताई जा रही है. घटना होने के बाद कई थानों का पुलिस बल गांव में गश्त कर रहा है.

वहीं दबंग घटना को अंजाम देकर बडे ही आराम से गांव से फरार हो गये. इस मामले में पुलिस की कार्यशैली सवालों के घेरे में रही. पीड़ितों ने पुलिस को दो दिन पहले लिखित शिकायत देने के बाद भी थाना पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. जिसका नतीजा यह है कि शिकायत कर्ताओं की दबंगों ने पिटाई कर एक महिला को तेल डालकर आग के हवाले कर दिया. पुलिस का कहना है कि पीड़ितों की शिकायत मिलने के बाद आरोपितों के खिलाफ मारपीट व आग से जलाने की धाराओं में केस दर्ज किया जा रहा है.

एक ओर जहां प्रदेश सरकार सुरक्षा को लेकर तमाम दावे और वादे कर रही है वहीं जिलों में बैठे लापरवाह पुलिस अफसर कानून को अपनी सुविधा के हिसाब से चला रहे हैं. ऐसे में पीड़ितों की जख्मों से भरी तस्वीर देखने के बाद यह सवाल खड़ा होता है कि आखिरकार ऐसे गंभीर मामलों के शिकार हुये लोग न्याय के लिए जायें तो कहां जायें.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।