आप यहां हैं : होम» राज्य

दीवाली पर गरीब बच्चो के लिए गिफ्ट और मिठाई लेकर पहुंचे पुलिस अंकल

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Nov 7 2018 5:23PM
itava_2018117172313.jpg

इटावा. गरीब परिवारों के बच्चे जिन्होंने आज से पहले हर दीपावली को सिर्फ अमीर परिवारों के बच्चों को ही खिलखिलाते देखा था, लेकिन गरीबी के अभिशाप के कारण यह गरीब बच्चे कभी भी दीपावली की खुशियों को आत्मसात नहीं कर सके, लेकिन इस बार दीपावली की हर खुशी लेकर पुलिस अंकल इन गरीब बच्चों की चौखट पर दस्तक देने पहुंचे हैं.

इटावा पुलिस ने इस बार गरीब बच्चों के घर दीपावली के गिफ्ट लेकर पहुंची तो इन गरीब बच्चों व उनके परिजनों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. जनपद के हर थाने व कोतवाली के पुलिस अंकल जब अपनी पूरी टीम के साथ गरीब बच्चों के दरवाजों पर दस्तक दी और बताया कि हम आये पुलिस अंकल. जब इस आवाज पर गरीब बच्चों ने अपने अपने घर का दरवाजा खोलकर देखा तो पाया कि पुलिस अंकल के साथ आई पूरी टीम अपने अपने हाथों में मिठाई व पटाखे लिए उनके दरवाजों पर खड़ी है तो यह गरीब बच्चे असमंजस में पड़ गए लेकिन जैसे ही पुलिस अंकल ने कहा कि पटाखे व मिठाइयाँ सब आपके लिये है. यह सुनकर बच्चो की खुशी का ठिकाना ही न रहा.

संभवतः इन गरीब बच्चों के जीवन में यह पहला मौका था कि जब पुलिस अंकल ढेर सारे पटाखे मिठाइयाँ लेकर उनके घर पर पहुंचे थे. इटावा जनपद के प्रत्येक थानों के प्रभारियों ने अपने इलाके के गरीब बच्चों को उनके घर जा जाकर खील खिलोने गट्टे मिठाइयाँ व पटाखे गिफ्ट किये. इस तरह का गिफ्ट मिलने के बाद इन गरीब बच्चों की खुशी का ठिकाना नहीं था. इस बार दीपावली में उनकी खुशी का कोई ठिकाना न होना भी लाजमी है क्योंकि दीपावली के दिन जो खुशी अब तक सिर्फ उनके लिए कल्पना मात्र बनकर रह गयी थी, उसी खुशी की कल्पना को आज इस बार दीपावली पर इटावा पुलिस ने हकीकत का रूप प्रदान किया.

इटावा पुलिस ने जनपद के गरीब बच्चों को जो दीपावली गिफ्ट दिए उस गिफ्ट को देने में इस बार इटावा पुलिस ने अपना दीपावली बोनस खर्च कर दिया है.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।