आप यहां हैं : होम» राज्य

नोटबंदी दिवस पर कांग्रेस ने पीएम मोदी को कटघरे में खड़ा किया

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Nov 8 2018 3:43PM
note-ban_201811815430.jpeg

लखनऊ. आज 8 नवम्बर है. नोटबंदी के आज दो साल पूरे हो गए. नोटबंदी के फैसले के खिलाफ आज भी कांग्रेस पहले की तरह ही हमलावर है. नोटबंदी के दो साल को कांग्रेस बरसी और काला दिन के रूप में मना रही है. कांग्रेस ने नोटबंदी के दो साल पूरा होने के मौके पर नरेन्द्र मोदी सरकार पर हमला बोला और दावा किया कि आठ नवम्बर, 2016 को उठाया गया कदम ‘आजाद भारत का सबसे बड़ा घोटाला' है.

कांग्रेस ने यह भी कहा कि अब नोटबंदी की जवाबदेही सुनिश्चित करने का समय आ गया है, और प्रधानमंत्री को जिम्मेदारी स्वीकार करनी चाहिए. प्रदेश कांग्रेस के नेता जीशान हैदर ने कहा कि बिना किसी कारण ही 150 से ज्यादा लोगों की जान चली गयी, और प्रधानमंत्री इसके गुनहगार हैं.

नोट बंदी के मामले पर कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर भी बीजेपी पर हमला बोला है. कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा कि नोटबंदी आज़ादी के बाद सबसे बड़ा घोटाला है. 120 लोग मारे गए, अर्थव्यवस्था को 3 लाख करोड़ का नुकसान हुआ. लाखों नौकरियां गईं. मोदी ने देशवासियों को अब तक ‘अर्थव्यवस्था तहस-नहस दिवस' यानी नोटबंदी की दूसरी बरसी की बधाई नहीं दी? कोई विज्ञापन भी नहीं? आप भूल गए होंगे लेकिन देशवासियों को याद है. तैयार रहिए, पश्चात्ताप का समय अब दूर नहीं.

वहीं एक ट्वीट में कांग्रेस ने लिखा है कि न काले धन पर लगी लगाम, नकली मुद्रा-टेरर फंडिंग जारी है. नोटबंदी का सच जनता ने जाना, भुगतान की अब तुम्हारी बारी है. एक अन्य ट्वीट में लिखा है कि नोटबंदी से मोदी जी ने, किया ये गड़बड़झाला. सौ से ज्यादा परिवारों में, अंधकार कर डाला.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।