आप यहां हैं : होम» राज्य

बिजली कनेक्शन से पहले ही स्कूल पहुँच गया एक लाख 42 हज़ार का बिल

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Dec 6 2018 10:58AM
meter_reading_2018126105833.jpg

बस्ती. एक प्राइमरी स्कूल में बिना कनेक्शन एक लाख से अधिक का बिजली बिल भेजने के मामले में नेशनल वॉइस चैनल की खबर का बड़ा असर हुआ है. जिसके बाद अब बिजली विभाग की नींद खुली और गौर विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय बेलघाट में बिजली आपूर्ति सुनिश्चित कराई गई.

दरअसल बिजली विभाग ने इस प्राइमरी स्कूल को कागज़ पर 10 साल पहले ही कनेक्शन दे दिया था. जिसके बाद अचानक स्कूल प्रबंधन को एक लाख बयालीस हजार रुपये का बिजली बिल थमा दिया गया. जिस पर प्रिंसिपल वैभव पांडे ने बिजली विभाग के अधिकारियों से संपर्क किया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. इसके बाद प्रकरण की शिकायत मुख्यमंत्री जन सुनवाई पोर्टल के साथ जिलाधिकारी से की गई, जब मीडिया में बिजली विभाग की लापरवाही की खबर दिखाई गई तो बिजली विभाग के अधिकारी जागे. और सप्ताह भर के भीतर ही विद्यालय में बिजली का कनेक्शन दे दिया गया.

बिजली विभाग ने पोल लगाने के साथ तार खींच दिया है. बिजली आपूर्ति होने से न सिर्फ बच्चों को सुविधा होगी साथ ही विद्यालय के बेहतर संचालन में सहयोग मिलेगा. प्रधानाध्यापक वैभव पांडे ने बताया कि विभाग द्वारा व्यवस्था ठीक कर दी गई है. बिजली न होने से डिजिटल क्लास संचालन के साथ अध्यापकों की बायोमीट्रिक उपस्थिति भी नहीं हो पा रही रही थी. विद्यालय के बच्चों का कहना है कि गर्मी के मौसम में उन्हें अब परेशान नहीं होना पड़ेगा.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।