आप यहां हैं : होम» राज्य

ऋषिकेश में चला अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासनिक डंडा

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Dec 23 2018 2:23PM
nanital highcourt_20181223142330.jpg

ऋषिकेश. अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन का डंडा चला. जहां हाईकोर्ट के आदेश के बाद अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 21 दुकनों को सील कर दिया गया. उपजिलाधिकारी प्रेम लाल ने बताया कि यह दुकानें एचआरडीए के मानकों के अनुरूप नहीं बनाई गईं थीं. जिसके कारण दुकानदारों को एक माह पहले नोटिस के ज़रिये सूचना देकर यह कार्रवाई की गई है.

उन्होंने बताया कि 22 दिसम्बर को इन दुकानों को सील करने को कहा गया था ताकि दुकानदार अपना सामान निकाल लें. वहीं दुकानदारों में सीलिंग की कार्रवाई को लेकर गुस्सा दिखाई दिया. दुकादारों का कहना है कि प्रशासन ने हमें समय नहीं दिया. 22 तारीख को कार्रवाई करने के लिये सूचना का दुकान पर नोटिस चस्पा किया था 22 तारीख को ही कार्रवाई की गई.

उपजिलाधिकारी प्रेमलाल ने बताया कि मानकों के अनुरूप जो भवन या व्यावसायिक प्रतिष्ठान नहीं बने हैं. उन पर ठोस कार्रवाई की जा रही है. वहीं उपजिलाधिकारी प्रेम लाल ने बताया कि यह दुकानें एचआरडीए के मानकों के अनुरूप नहीं बनाई गईं. जिसके कारण इन दुकानदारों को एक माह पहले सूचना नोटिस की कार्रवाई की गई थी. जिसमें 22 दिसम्बर को सील करने को कहा गया. ताकि दुकानदार अपना सामान निकाल लें.

ऋषिकेश में आज उपजिलाधिकारी के नेतृत्व में मय फोर्स के  हरिद्वार ऋषिकेश विकास प्राधिकरण के साथ ऋषिकेश के परशुराम चौक पर बनाई गई 21 दुकानों को सील किया. जिससे व्यापारियों में रोष की स्थिति पैदा हो गई. आजकल ऋषिकेश में अवैध अतिक्रमण को लेकर प्रशासन का डंडा सख्त नजर आ रहा है. हाईकोर्ट के आदेश के बाद जहां मानकों के अनुरूप भवन या व्यावसायिक प्रतिष्ठान नहीं बने हैं. उन पर ठोस कार्रवाई की जा रही है.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।