आप यहां हैं : होम» अपराध

आवारा कुत्तों ने ली चार साल के मासूम की जान

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Jan 7 2019 11:34AM
sambhal_201917113417.jpg

संभल. जिले में आवारा कुत्तों का आतंक जारी है. जहां सदर कोतवाली के चिनियावली इलाके में आवारा कुत्तों ने एक 4 साल के मासूम पर हमला कर उसकी जान ले ली. परिजनों का कहना है कि 18 से 20 कुत्तों ने उस वक्त मासूम पर हमला किया, जब बच्चा घर के पास खेत में खेल रहा था. अचानक बड़ी तादाद में आए कुत्ते मासूम को खींचकर खेत में ले गए. शोर सुनकर आस-पास के लोग बच्चे के पास पहुंचे औऱ किसी तरह से कुत्तों को भगाया, लेकिन तब तक आवारा कुत्तों ने बच्चे को नोंच-नोंच कर उसकी जान ले ली. मासूम की मौत से इलाके में दहशत है. वहीं लोग प्रशासन पर भी लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं.

दरअसल ग्राम चिनियावली में कई मीट फैक्टरियां हैं. जो सड़ा गला मांस और मृत पशुओं को बाहर डाल देते हैं. जिसको वहां मौजूद कुत्ते खाकर अपनी भूख मिटाते हैं, लेकिन जब उनको वहां मांस नहीं मिलता तो वह लोगों को अपना निशाना बनाते हैं. ग्रामीणों की मानें तो दर्जनों ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं और कई लोगों की जान तक चली गयी है, फिर भी प्राशासन पूरे मामले में आखें मूंदे बैठा है.

पूरा मामला संभल के सदर कोतवाली के चिनियावली का है. जहाँ आये दिन सैकड़ों की संख्या में आवारा कुत्तों ने आतंक मचा रखा है. आये दिन आवारा कुत्ते लोगों को अपना निशाना बना रहे हैं. ताज़ा मामले की बात करें तो 4 साल का मासूम अपने घर के पास खेत पर खेल रहा था. परिजनों ने बताया कि अचानक खेत में 18 से 20 आवारा कुत्ते आये और 4 साल के मासूम को खेत में खींचकर ले गए. जब तक लोगों ने शोर मचाया तब तक बहुत देर हो चुकी थी. शोर की आवाज सुनकर आस पास के लोग वहां आ पहुंचे. वहां से आवारा कुत्तों को भगाया लेकिन तब तक आवारा कुत्तों ने बच्चे को नोंच नोंच कर मार डाला. बच्चे की मौत से इलाके में डर का माहौल है.

आरोप है की स्थानीय प्रशासन फैक्ट्री संचालकों से मोटी रकम वसूलकर उनके ऊपर किसी तरह की कार्रवाई नहीं करता है, और न ही इलाके में कुत्तों के हमलों से लोगों को निजात दिलाने में कोई कदम उठता है. यही वजह है की लगातार आवारा कुत्तों की संख्या बढ़ रही है. जो लगातार इंसानों पर भूखे भेड़ियों की तरह टूट रहे हैं. उन पर हमला कर रहे हैं. जिससे अब लोगों में प्रशासन के प्रति काफी आक्रोश और कुत्तों से डर का माहौल है.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।