आप यहां हैं : होम» अपराध

पंचायत ने सुनाया तुगलकी फरमान, खम्भे से बांधकर युवक को पीटा

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Jan 7 2019 1:36PM
saharanpur_201917133651.jpg

सहारनपुर. जिले में मानवता को शर्मसार करने वाला एक मामला सामने आया है. जहां पंचायत के तुगलकी फरमान ने एक बेकसूर युवक को सजा दिला दी. बेकसूर युवक को लोगों ने खम्भे से बांधकर लाठी-डंडों से जमकर पीटा. जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

मामला बहट थाना क्षेत्र के ताजपुरा गांव का है. जहां एक युवक को सिर्फ इसलिये पीटा गया कि उसने गांव की ही एक लड़की का फोटो अपनी tik tok video के साथ लगा लिया था. जिसकी बाद में छानबीन की गई तो पता चला कि वह वीडियो किसी अन्य युवक ने बनाया था. सिर्फ शक की बुनियाद पर गांव के कुछ दबंगों ने पंचायत में युवक को बुलाकर उसकी बड़ी बेरहमी से पिटाई कर दी.

युवक बार-बार उनसे अपनी बात रखने की कोशिश भी करता रहा लेकिन दबंगों ने उसकी बात नहीं सुनी. मौके पर लगी भीड़ सिर्फ तमाशबीन बनी खड़ी रही. इतना ही नहीं दबंगों ने लड़के के भाई और उसके पिता की भी एक दिन पहले जमकर पिटाई की थी. पंचायत के फैसले के विरोध में गांव के युवकों में आक्रोश है, और इसका लोगों ने विरोध प्रदर्शन भी किया है.

यह पंचायत गांव के प्रधान या अधिकारी की इजाजात के बगैर बुलाई गई थी. बताया जाता है कि मार खाने वाला युवक बहुत गरीब है, जिसकी वजह से गांव का कोई भी आदमी इनका साथ नहीं दे रहा है. पिटाई करने वाले अमीर लोग हैं जो इसे पीटते रहे और कोई नहीं बोला. मारपीट का शिकार कमज़ोर तबके का होने की वजह से कानूनी  कार्रवाई कर पाने की स्थिति में भी नहीं है. अन्याय का शिकार हुए इस युवक का नाम तैय्यब बताया जा रहा है.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।