आप यहां हैं : होम» राज्य

आगरा को आज पांच हज़ार करोड़ की सौगात देंगे पीएम मोदी

Reported by nationalvoice , Edited by shabahat.vijeta , Last Updated: Jan 9 2019 11:55AM
modi_201919115515.jpg

आगरा. पीएम नरेन्द्र मोदी की आज आगरा में रैली है. इसी के साथ वह उत्तर प्रदेश में भाजपा के चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे. ताजनगरी को पीएम मोदी करीब 5000 करोड़ की योजनाओं की सौगात देंगे. इस दौरान पीएम मोदी सोलापुर में 3,168 करोड़ रुपये मूल्य की ढांचागत और आवासीय परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. मोदी शहर में एक रैली को भी संबोधित करेंगे.

भाजपा के स्थानीय नेताओं को कोठी बाजार मैदान में होने वाली इस रैली में लाखों समर्थकों के पहुंचने की उम्मीद है. पार्टी ने पूरे शहर में प्रधानमंत्री के होर्डिंग लगवाए हैं. इस बीच सिविल ऐविएशन सोसाइटी के सदस्यों ने एक पोस्टर जारी किया है, जिसमें शहर में अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाने की मांग की गई है. रैली के मद्देनजर चार हजार पुलिसकर्मियों, 10 आईपीएस अधिकारियों और अर्धसैनिक बलों की कई कंपनियों को तैनात किया गया है.

आगरा में बुधवार को कोठी मीना बाजार मैदान पर प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी एक रैली को संबोधित करने के लिए ताजनगरी आ रहे हैं. पीएम मोदी की रैली के लिए सभी तैयारियां युद्ध स्तर पर चल रही हैं. मैदान में एक विशाल मंच बनाया गया है. प्रधानमंत्री मोदी इसी मंच से ताजनगरी की जनता को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी इस दौरान आगरावासियों को गंगाजल की सौगात देने के साथ साथ कई बड़ी योजनाओं की भी घोषणा कर सकते हैं.

प्रधानमन्त्री आगरा में करीब पौने 2 घंटे रुकेंगे. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 3:15 बजे खेरिया एयरपोर्ट पर आएंगे. वहाँ से 3:30 बजे कोठी मीना बाजार के लिए रवाना होंगे. 3:35 बजे करीब 5000 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने के बाद रैली को संबोधित करेंगे. सभा संबोधित करने के बाद 4:40 बजे खेरिया एयरपोर्ट पहुंचेंगे, और तकरीबन 5:00 बजे आगरा शहर से रवाना हो जाएंगे.

पीएम मोदी की हवाईअड्डे पर राज्यपाल रामनाइक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अगवानी करेंगे. इसके साथ विशाल मंच पर मुख्यमंत्री के अलावा जिले के प्रभारी डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, प्रदेश के मंत्री सुरेश खन्ना, श्रीकांत शर्मा, लक्ष्मी नारायण चौधरी, एसपी सिंह बघेल, प्रोफेसर रामशंकर कठेरिया सहित जिले के सभी विधायक और सांसद मौजूद रहेंगे.

रैली में भीड़ जुटाने के लिए भाजपा पदाधिकारी भी जुटे हुए हैं. भाजपा के आगरा महानगर अध्यक्ष विजय शिवहरे ने बताया कि पीएम मोदी ताजनगरी की जनता को कई बड़े तोहफे देंगे. साथ ही आगामी 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में एक बार फिर जीत का परचम फहरा कर भाजपा सरकार बनाएगी. भाजपाई रैली को सफल बनाने के लिए एक लाख लोगों के भीड़ जुटाने की बात कह रहे हैं.

विकास अधिकारी रविन्द्र कुमार मांदड ने बताया कि पीएम मोदी की सुरक्षा व्यवस्था के लिए व्यापक तैयारियां की गयी हैं. एसपीजी ने सुरक्षा खाका खींचकर कमान अपने हाथ में ले ली है. एयरपोर्ट से ही पीएम त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे में रहेंगे. प्रस्तावित कार्यक्रम के लिए तीन स्तरीय सुरक्षा घेरा बनाया गया है. पहले घेरे में एसपीजी के ब्लैक कैट कमांडो, इसके बाद पैरा मिलिट्री फोर्स और तीसरे घेरे में पुलिस और पीएसी रहेगी. इसके साथ ही रैली स्थल पर 7 एसपी, 20 सीओ, 10 पैरा मिलिट्री फ़ोर्स, 10 कंपनी पीएसी और 1500 कांस्टेबल तैनात किये गए हैं.


देश-दुनिया की अन्य खबरों और लगातार अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।